Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

राजद सुप्रीमो लालू यादव पत्नी राबड़ी देवी के साथ अचानक बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे,


सोनपुर। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ सोमवार सुबह अचानक वैशाली जिले के हाजीपुर के सोनपुर में बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। स्थानीय कार्यकर्ताओं ने बताया कि सोमवार को अचानक लालू प्रसाद यादव एवं राबड़ी देवी बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजा करने पहुंचे। पूजा करने के पश्चात वह यहां से रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार, भाद्र पक्ष की पंचमी तिथि सोमवार की सुबह पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव तथा उनकी पत्नी राबड़ी देवी अचानक सोनपुर के प्रसिद्ध बाबा हरिहर नाथ मंदिर पहुंचे थे।

आनन-फानन में वहां मौजूद पंडा-पुजारियों ने मुख्य प्रवेश द्वार पर स्वस्ति वचन के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद लालू प्रसाद और राबड़ी देवी ने बाबा हरि और हर का रुद्राभिषेक किया।

विधि-विधान से कराया अनुष्ठान

आचार्य सुशील चंद्र शास्त्री तथा बमबम बाबा ने विधि-विधान के साथ उनका अनुष्ठान संपन्न कराया। इस क्रम में मंदिर न्यास समिति के सचिव विजय कुमार सिंह लल्ला तथा जदयू के प्रांतीय नेता शैलेंद्र प्रताप उनके साथ मौजूद रहे।

 

राबड़ी को चुनरी और लालू को अंगवस्त्र किया भेंट

मंदिर न्यास समिति के तरफ से पूजा के उपरांत राबड़ी देवी को चुनरी तथा लालू प्रसाद को अंग वस्त्र भेंट किया गया। मंदिर से बाहर निकलते हुए राबड़ी ने कहा कि देश और बिहार में शांति की कामना उन्होंने बाबा हरिहर नाथ से की।

लालू-राबड़ी को देखने के लिए जुटी भीड़

दूसरी ओर यह खबर फैलते ही कि लालू राबड़ी आए हैं, मंदिर के समीप उन्हें देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लालू प्रसाद बस के आकार में निर्मित रथ से, जबकि राबड़ी देवी कार से मंदिर पहुंची थीं।

दोनों नेताओं ने लगभग आधे घंटे तक मंदिर के गर्भगृह में अनुष्ठान किया। मंदिर के पुजारी बमबम बाबा ने बताया कि सोमवार की तिथि शिव वास की तिथि है। इस दिन माता गौरी के संग देवाधिदेव महादेव विराजते हैं।

भाद्र पक्ष की इस पंचमी तिथि को बाबा हरिहरनाथ में संकल्प करने से संपूर्ण मनोकामना पूर्ण होती है। मालूम हो कि सारण लालू प्रसाद का कार्य क्षेत्र रहा है। इसके पहले भी वे यहां अनेकों बार बाबा हरिहरनाथ मंदिर आ चुके हैं।