News TOP STORIES छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजनांदगांव: मैं शाम को मोदी जी को बताऊंगा कि तीन दिसंबर को छत्तीसगढ़ में कमल खिलने वाला है-अमित शाह


रायपुर। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस दौरान भुनेश्वर साहू की हत्या का भी जिक्र किया।

‘छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त है’

अमित शाह ने राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नामांकन में शामिल होने से पहले ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त है। इसलिए उसने भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना लिया है।

‘वोट बैंक के लिए भुनेश्वर साहू की हत्या करवा दी गई’

शाह ने कहा कि तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के बेटे भुनेश्वर साहू की हत्या करवा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भुनेश्वर साहू के हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का फैसला किया है। यही कारण है कि हमने उनके पिता ईश्वर साहू को (राज्य विधानसभा) चुनाव में मैदान में उतारा है।

 

’15 साल में बीमारू राज्य को भाजपा सरकार ने विकसित बनाया’

अमित शाह ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को याद कराने आया हूं कि इस राज्य का निर्माण हमारे प्रिय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। कांग्रेसी शासन के दौरान पुराना मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य की श्रेणी में आते थे, लेकिन जब यहां डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में हमारी सरकार बनी, तो 15 वर्ष में इस बीमारू राज्य को विकसित बनाने का काम किया गया।

अमित शाह के भाषण की बड़ी बातें

  • छत्तीसगढ़ी भाषा को राज्य की भाषा का दर्जा देने और किसानों को 14% ब्याज से मुक्त कराने का काम हमारी डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने किया। देश भर में PDS की सबसे अच्छी व्यवस्था यहां लागू की गई और रमन सिंह जी को चावल वाला बाबा कहकर पुकारा गया।
  • आने वाला चुनाव केवल सरकार बनाने या विधायक चुनने का नहीं, अपितु मोदी जी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाला छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है।
  • आपका उत्साह देखकर मैं मोदी जी को शाम को बताऊंगा कि छत्तीसगढ़ में तीन दिसंबर को कमल खिलने वाला है।
  • छत्तीसगढ़ हमारे 15 वर्ष के शासन में खाद्य और पोषण सुरक्षा देने वाला देश का सबसे पहला राज्य बना। 150 दिन तक रोजगार देने वाला, महिला मजदूरों को मातृत्व अवकाश देने वाला और माताओं-बहनों को पंचायत चुनाव में 50% आरक्षण देने वाला पहला राज्य भी छत्तीसगढ़ ही बना।
  • भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का ATM बना रखा है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के अधिकार का पैसा, दलित युवाओं के अधिकार का पैसा और पिछड़े वर्ग के युवा भाई बहनों के अधिकार का पैसा भी कांग्रेस के दिल्ली दरबार की तिजोरी में जाता है।
  • छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के दौरान 2,000 करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 550 करोड़ रुपये का कोयला परिवहन घोटाला, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 5,000 करोड़ रुपये का घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये से अधिक का गौठान घोटाला, 600 करोड़ रुपये से अधिक का PDS घोटाला और महादेव एप का 5,000 करोड़ का घोटाला, जैसे घोटाले यहां हुए।

‘भूपेश बघेल सरकार ने नहीं पूरा किया एक भी वादा’

अमित शाह ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने राज्य की जनता से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया। इनकी वोटबैंक की राजनीति के कारण ही भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई। अगर आप चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ एक बार फिर कौमी दंगों का केंद्र न बने, तो एक बार यहां भाजपा सरकार बना दो, हम भ्रष्टाचार करने वालों से एक एक पाई वसूलेंगे और उन्हें सजा देने का काम करेंगे।

‘छत्तीसगढ़ को नौ साल में दिए तीन लाख एक हजार करोड़ रुपये’

शाह ने कहा कि 2004 से 2014 तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो उन्होंने छत्तीसगढ़ को इन दस वर्षों में विकास हेतु मात्र 77 हजार करोड़ रुपये दिए। वहीं, मोदी जी ने मात्र नौ वर्ष में तीन लाख एक हजार करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को दिए।