Latest News राजस्थान

राजस्थान : आसाराम की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को टालने की मांग


  • आसाराम (Asaram) की अंतरिम जमानत की अर्जी पर मंगलवार को होने सुनवाई को टालने की मांग की गई है. रेप के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अंतरिम जमानत की अर्जी दाखिल की है, जिस पर मंगलवार को सुनवाई की जानी है, लेकिन कल होने वाली सुनवाई को टालने की मांग की गई है. आसाराम के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कोर्ट से एक हफ्ते तक मामले की सुनवाई टालने की मांग की है. हालांकि, अभी उन्होंने इसके पीछे की वजह नहीं बताई है और कहा कि ये मांग निजी कारणों से की गई है.

इससे पहले भी, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को टाल दिया गया था, जब राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) की तरफ से दाखिल किए गए जवाब पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए आसाराम के वकील ने कोर्ट से और समय की मांग की थी. वहीं, राजस्थान सरकार ने आसाराम की अंतरिम जमानत का विरोध किया है. इससे पहले, राजस्थान हाईकोर्ट में आसाराम की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी.

2013 से जोधपुर जेल में सजा काट रहे आसाराम

मालूम हो कि आसाराम को साल 2013 में अपने आश्रम की एक लड़की से रेप का दोषी पाया गया था, जिसके लिए उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी. वह कई बार अंतरिम जमानत के लिए आवेदन कर चुके हैं, लेकिन हर बार उनकी अंतरिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया गया. आसाराम की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट में कोरोना समेत अन्य बीमारियों के इलाज के लिए 2 महीने की अंतरिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया गया था, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एम्स अस्पताल से रिपोर्ट मांगी थी.