Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

गाजियाबाद: विजय नगर में हादसों पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने लिखी NHAI को चिट्ठी,


  1. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और एच 9 पर आए दिन हादसे होते रहते हैं. हाईवे पर ग्रिल लगाने के लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एनएचएआई को चिट्ठी लिखी है.

गाजियाबाद. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 9 पर हादसों को रोकने के लिए गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने एनएचएआई को पत्र लिखा है. इस पत्र में विजय नगर इलाके में एक्सप्रेस वे पर ग्रिल लगाने की मांग की गई है, जिससे आसपास के लोग हाईवे पार ना करे और हादसों पर लगाम लग सके.

पुलिस का कहना है कि विजय नगर में बड़ी आबादी रहती है. इसी इलाके से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और एनएच 9 गुजरता है. यहां रहने वाले लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर दीवारों को फांदकर हाईवे पार करते हैं. ऐसे में लगातार हादसे होते रहते हैं. इसलिए ग्रिल लगाकर हाईवे को बंद करने की मांग की गई है.

एबीपी गंगा ने भी इसकी पड़ताल की है. हमारी टीम ने जाकर देखा कि महिलाएं, बुजुर्ग बच्चों को लेकर हाईवे को पार कर रहे हैं. लोगों का कहना था कि अंडरपास काफी दूर बनाया गया है. इसलिए मजबूरन उन्हें जान जोखिम में डालकर हाईवे पार करना पड़ता है. यहां से गुजरने वाले लोगों ने फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग भी की है.

क्या बोले अधिकारी?
वहीं, गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इस बारे में एनएचएआई को कई बार अवगत कराया है. उन्होंने बताया कि विजयनगर और सेक्टर 62 के कट से लोग हाईवे को पार करते हैं. यहां से तेज रफ्तार से वाहन गुजरते हैं और लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं. लिहाजा ग्रिल लगाकर इसे कवर करने की मांग की गई है जिससे हादसों पर लगाम लग सके. उन्होंने ये भी बताया कि हाईटेंशन तार के कारण फुटओवर ब्रिज भी संभव नहीं है.