News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का निधन, प्रयागराज के एक अस्पताल में ली अंतिम सांस


जयपुर। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल अंशुमान सिंह का 86 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। उन्होंने यूपी के प्रयागराज स्थित एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर राजस्थान में एक दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है और सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

सोमवार को राज्य में राजकीय अवकाश घोषित कर दिया गया है। पूर्व राज्यपाल के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदना व्यक्त की है। राजकीय शोक घोषित हाने के साथ ही सभी प्रतिष्ठानों पर लगे ध्वज को आधा झुका दिया गया है। राज्य में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम भी रद्द हो गए हैं।

गहलोत ने सोशल मीडिया पर भी संवदेना व्यक्त करते हुए लिखा राजस्थान और गुजरात के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाले न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। न्यायपालिका और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। भगवान परिवार के सदस्यों को इस नुकसान को सहन करने शक्ति दें।

गौरतलब है कि पूर्व राज्यपाल और न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह का जन्म 7 जुलाई, 1935 को इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में हुआ। इन्होंने 16 जनवरी, 1999 को राजस्थान के राज्यपाल का पदभार संभाला था और 13 मई तक 2003 तक इस पद पर रहे। इससे पहले वे गुजरात के राज्यपाल भी रहे।