Latest News राजस्थान

राजस्थान दिवस 2021: राष्ट्रपति कोविन्द और प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने सूबे के लोगों को दी बधाई


नई दिल्ली। राषट्रपति रामनाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने मंगलवार को राजस्थान दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई दी। इस अवसर पर राष्ट्रपति कोविन्द ने ट्वीट करके कहा कि राजस्थान दिवस पर देशवासियों,विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा कि अपनी समृद्ध संस्कृति और वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात राजस्थान के सभी भाइयों और बहनों को राजस्थान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

वहीं उपराष्ट्रपति एम, वेंकैया नायडू ने ट्वीट करके राजस्थान के लोगों की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश की शौर्य परम्परा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है, यहां की रंग बिरंगी संस्कृति, वास्तु वैभव देश की सांस्कृतिक विरासत को गौरवशाली बनाते हैं। देश की प्रगति में प्रदेश के पुरुषार्थी नागरिकों का योगदान अभिनंदनीय रहा है। इस शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई।

गजेंद्र सिंह शेखावत और ओम बिरला ने भी दी राजस्थान के लोगों को बधाई

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करके कहा कि त्याग और बलिदान की भूमि आज के दिन ही उस भारत का अटूट हिस्सा बनी थी जो सदा के लिए स्वतंत्र और संप्रभु हुआ। राजस्थान स्थापना दिवस की अप्रतिम बधाई एवं शुभकामनाएं! जय – जय राजस्थान! लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट करके कहा कि सोने री धरती जठै चांदी रो आसमान। रंगरंगीलो रस भरियो। म्हारो प्यारो राजस्थान। राजस्थान दिवस पर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं। मरुधरा का कण-कण वीरता-भक्ति-सेवा की गौरव-गाथा कहता है। देश की प्रगति में राजस्थान का अग्रणी योगदान है। प्रार्थना है कि यह स्वर्णिम यात्रा सदैव जारी रहे।