Latest News करियर राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स के नतीजे घोषित, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक


नई दिल्ली, । RBSE Rajasthan Board 12th Result 2022 Live Updates: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (BSER), अजमेर से सम्बद्ध राज्य के शासकीय, सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों में वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा 12 विज्ञान वर्ग और कक्षा 12 वाणिज्य वर्ग के पंजीकृत 2.59 छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 1 जून 2022 को दोपहर 2 बजे कर दी गई है। परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना परिणाम राज्य के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, rajresults.nic.in पर जागरणजोश डॉट कॉम (JagranJosh.com) पर देख सकते हैं। नतीजे चेक करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर आरबीएसई 12वीं रिजल्ट 2022 पेज पर भरकर सबमिट करना होगा।

  • RBSE Class 12 Result 2022: इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

     

    राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस और कॉमर्स रिजल्ट को परीक्षार्थी इन लिंक से चेक कर सकते हैं।

     


  • RBSE Class 12 Result 2022: फेल होने पर हैं ये विकल्प

     

    यदि छात्र या छात्रा को एक या अधिक विषयों में अनुत्तीर्ण घोषित किया जाता है तो वे अपनी कॉपियों की फिर से जांच या फिर से मूल्यांकन के लिए आवेदन करना चाहिए।

  • Rajasthan Board 12th Result 2022: क्या करें यदि न दिखे परिणाम

     

    आरबीएसई 12वीं साइंस रिजल्ट 2022 और आरबीएसई 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2022 को चेक करते समय यदि सही विवरण भरकर सबमिट करने पर भी परिणाम नहीं दिखता है तो छात्रों को कुछ देर बाद फिर से प्रयास करना चाहिए। कई बार वेबसाइट पर अत्यधित यूजर्स के एक साथ विजिट करने से इसमें तकनीकी समस्या की संभावना रहती है।

     


  • RBSE 12th Result 2022: एक बार में ऐसे देखें राजस्थान बोर्ड परीक्षा परिणाम

     

    राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस रिजल्ट 2022 और राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2022 को एक बार देखने के लिए छात्रों को नतीजों के पेज पर अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करने से पहले फिर से चेक कर लेना चाहिए। कई बार जल्दबाजी गलत रोल नंबर भरने से परिणाम नहीं दिखता और फिर छात्र परेशान हो जाते हैं।

     


  • RBSE 12th Class Result 2022: ऐसे मिलेंगे फिर से जांच के अपडेट

     

    आरबीएसई द्वारा फिर से जांच और फिर से मूल्यांकन को लेकर जारी किए गए नोटिस के अनुसार आवेदन किए छात्र-छात्राओं को इससे सम्बन्धित अपडेट उनके मोबाइल पर SMS से भेजे जाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थियों उसी मोबाइल नंबर का फॉर्म में भरना चाहिए, जो कि उपयोग में हो।