News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्‍थान में दोपहर 1 बजे तक 40.27% वोटिंग, दूल्‍हा-दुल्‍हन वोट डालने पहुंचे; बूथ एजेंट की मौत


  1. राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी की मौत हो जाने के कारण करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव स्‍थगित हो गया है। विधानसभा की 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनकी किस्‍मत का फैसला पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 मतदाता करेंगे। चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सचिन पायलट, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है। यहां पढ़िए, राजस्थान विधानसभा चुनाव में हो रही वोटिंग से संबंधित पल-पल की अपडेट… 
  • 02:09 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan vidhan sabha Chunav: मंत्री राजेंद्र सिंह ने परिवार के साथ डाला वोट

    राजस्थान सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने अपने परिवार के साथ कोटपूतली के खेड़की वीरभान के सरकारी स्कूल में वोट डाला।

  • 02:04 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Voting Live: दोपहर 1 बजे तक 40.27% मतदान

    राजस्‍थान विधानसभा की 199 सीटों पर मतदान जारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर एक बजे तक 40.27 प्रतिशत मतदान हुआ है।

  • 01:30 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections 2023 हनुमान बेनीवाल ने डाला वोट

    आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने बारां के मतदान केंद्र पर मतदान किया।

  • 01:20 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections voting Live: पाली में पोलिंग एजेंट की दिल का दौरा पड़ने से मौत

    राजस्‍थान में मतदान के दौरान पाली‍ जिले में पोलिंग एजेंट की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 47 पर पोलिंग एजेंट शांति लाल सेंटर में ही बेहोश होकर गिर गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल और फिर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

  • 01:14 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Assembly Election Live: सी.पी. जोशी बोले- भाजपा आएगी – कांग्रेस जाएगी

    राजस्‍थान भाजपा अध्‍यक्ष एवं सांसद सी.पी. जोशी चित्तौड़गढ़ के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। जोशी ने कहा, लोकतंत्र का ये महापर्व है। इसलिए सभी मतदाता को अपना मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि आपका एक मत सत्य, न्याय और सद्भाव का प्रतीक होता है, सुशासन का प्रतीक होता है। राजस्थान की जनता चल पड़ी है भाजपा और पीएम मोदी के साथ, जिससे स्पष्ट लग रहा है कि भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी।”

    /

  • 12:38 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election Voting Live: पहले मतदान फिर दूजा काम

    राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। ऐसे में एक दूल्‍हा-दुल्‍हन शादी की बची रस्‍मों से पहले मतदान करने पहुंचे। जयपुर में हवा महल विधानसभा क्षेत्र की एक पोलिंग बूथ पर जाकर नव दंपति ने मतदान किया।

    /

  • 12:28 PM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election Voting Live: लोकसभा अध्‍यक्ष ने डाला वोट

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद ओम बिरला कहा कि लोकतंत्र उत्सव है, सभी लोग अपने मत का उपयोग कर रहे हैं। लोगों में उत्साह है। सभी मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने विचारों की अभिव्यक्ति करनी चाहिए। तभी हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा।

    /

  • 11:44 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election voting Live: सुबह 11 बजे तक 24.74% वोटिंग

    राजस्‍थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक राज्‍य में 24.74 प्रतिशत वोटिंग हुई है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और अलवर समेत कई शहरों में सुबह से ही लंबी कतारें लगी दिखाई दे रही हैं।

  • 11:34 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Vidhan sabha Chunav Live: पायलट बोले- वोट करें वरना बाद में नेताओं को कोसने का कोई फायदा

    टोंक विधानसभा सीट से प्रत्‍याशी कांग्रेसी नेता सचिन पायलट मतदान के दौरान बूथों पर लोगों से मिलते नजर आए। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य में जोरदार वोटिंग चल रही है। पिछले 10 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है। लोग बेरोजगारी और महंगाई देख रहे हैं। लोग बदलाव चाहते हैं और वे बदलाव करके रहेंगे। ज्‍यादा से ज्‍यादा वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि अभी आपके पास का अधिकार है। बाद में नेताओं को कोसने से कुछ नहीं होगा।

  • 11:11 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election 2023 Live: चुरू के एक मतदान केंद्र पर झड़प, पांच लोगों को लगीं चोटें

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023 Voting LIVE) के दौरान चुरू में एक मतदान केंद्र झड़प हो गई। इसको लेकर एक पोलिंग एजेंट ने आरोप लगाया है कि वहां 4-5 लोगों ने उन पर हमला किया, जिसमें उन्‍हें चोटें आई हैं।

  • 11:01 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election 2023 Live: सीएम गहलोत बोले- हमारी सरकार दोबारा आ रही

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 108 – 111 पर अपना वोट डाला। इसके बाद सीएम अशोक गहलोत, हमारी सरकार दोबारा आ रही है। उनकी(भाजपा) बातों में दम नहीं है। अब ये (भाजपा) लोग गायब हो जाएंगे। अब ये 5 साल बाद आएंगे। हम यहीं रहेंगे, जनता के बीच जाएंगे और उनके सुख-दुख की बात करेंगे।”

  • 10:39 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election LIVE: गहलोत के मंत्री बोले- 1985 का इतिहास दोहराएगा

    राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने बूथ संख्या 62, बीकानेर पश्चिम पहुंचकर मतदान किया। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि मैंने जितनी सभाएं कीं, उतने घर में भी मेरा प्रतिद्वंदी वोट मांगने नहीं गया। मैं जनता के लिए हर जगह हर वक्‍त उपलब्‍ध हूं।

    इस दौरान उन्‍होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास रास्‍थान में कोई मुद्दा नहीं। भाजपा ने महंगाई बढ़ाई। कांग्रेस गरीबों की पार्टी है। रिवाज को लेकर पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि 1980 में कांग्रेस जीती और फिर 1885 में दोबारा कांग्रेस जीती। इस बार भी 1985 की तरह कांग्रेस दोबारा आएगी।

    /

  • 10:19 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election LIVE: सरदारपुरा जाते वक्‍त समर्थकों से मिले सीएम गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र पर जाते वक्‍त अपने समर्थकों से भी मिले। इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने सीएम गहलोत का स्‍वागत किया।

  • 10:12 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections Live: गहलोत के मंत्री बोले- विकास के नाम पर करें वोट

    Rajasthan Elections Live: राजस्थान मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने जयपुर के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। Pratap Singh Khachariyawas ने कहा कि सभी लोग काम को देखें और वोट करें। अभी लोग विकास के नाम पर ही वोट कर रहे हैं।

    /

  • 09:56 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections Live: गहलोत बोले – जीत हमारी ही होगी

    राजस्‍थान में 199 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान मौजूदा मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की जीत के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला पार्टी हाईकमान मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी लेंगे। पार्टी उनके लिए जो भूमिका तय करेगी, वह उन्‍हें मंजूर होगी। साथ ही कहा कि राज्‍य में जीत हमारी ही होगी।

  • 09:50 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election: सुबह 9 बजे तक 9.77% मतदान हुआ

    Rajasthan Election Voting LIVE: राजस्‍थान में 199 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे तक 9.77 प्रतिशत मतदान हुआ। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, कोटा और पाली समेत कई जिलों में बूथों पर सुबह से मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

  • 09:36 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Election LIVE: पोलिंग पार्टी में लगे तीन लाख लोग

    राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि करीब 3 लाख लोग पोलिंग पार्टी में लगे हुए हैं। 1.73 लाख पुलिसकर्मी भी मतदान कार्य करवा रहे हैं। मतदाताओं में उत्साह है। मैं राजस्थान के लोगों से अपील भी करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आएं और मतदान करें।

  • 09:23 AM, 25 Nov 2023

    वसुंधरा और सचिन पायलट समेत इन नेताओं ने डाला वोट

    पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कांग्रेसी नेता सचिन पायलट, तिजारा से भाजपा प्रत्‍याशी बाबा बालक नाथ, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, राजस्‍थान के मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय, भाजपा नेता सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अर्जुन राम मेघवाल और दीया कुमारी ने मतदान किया।

  • 09:21 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections Live: बूथों पर सुबह से ही लगीं हैं लंबी कतारें

    राजस्‍थान में 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राजधानी जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और कोटा समेत कई शहरों में सुबह से बूथों पर लंबी कतारें लगी नजर आ रही हैं।

  • 09:12 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections Live: वोटर झूठे लोगों को बाहर करने का कर रहे थे इंतजार: बाबा बालक नाथ

    राजस्‍थान के तिजारा से भाजपा उम्मीदवार बाबा बालक नाथ ने अलवर के एक मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि लोगों में उत्‍साह है, यह देखकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। भारत के नागरिक भारत के भाग्यविधाता हैं। राजस्थान के लोग राज्य के विकास, सुशासन और कानून व्यवस्था के लिए भाजपा को वोट देंगे। लोग इस दिन का लंबे वक्‍त से इंतजार कर रहे हैं ताकि वे झूठों को सत्‍ता से बाहर करके राज्य में भाजपा सरकार को वापस ला सकें।

    /

  • 09:07 AM, 25 Nov 2023

    Rajasthan Elections Live: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने किया मतदान

    राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड कमरा नंबर 2 में जाकर मतदान किया। इसके बाद वसुंधरा ने कहा, मेरा सभी मतदाताओं से आग्रह है, विशेषकर नए मतदाताओं से कहूंगी कि आगे आएं और जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं।

  • 09:01 AM, 25 Nov 2023

    गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- राज्‍य में बनेगी भाजपा सरकार

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में वोट डाला। पत्रकारों से बात करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है। जनता अबकी बार मतदान करते समय उसने पिछले 5 साल में जो दु:ख तकलीफ झेला है, उसे ध्यान में रखकर मतदान करने वाली।” इसके साथ ही उन्‍होंने जनता से शत प्रतिशत वोट करने की अपील की।

  • 08:30 AM, 25 Nov 2023

    राज्यवर्धन की अपील- मतदान जरूर करें, यह तय करेगा आपका भविष्‍य

    भाजपा सांसद और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार राज्यवर्धन राठौड़ ने जयपुर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। उन्‍होंने कहा, मैं सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे पांच साल में एक बार आरे वाले इस त्‍योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाएं। वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करें। यह त्योहार आपका भविष्य तय करेगा। आपके अगले पांच साल का फैसला करेगा।

    साथ ही उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्‍य दोनों के काम देखें हैं, दोनों के कामकाज में अंतर स्पष्ट है। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि मतदाताओं को कोई कठिनाई होगी।

  • 08:20 AM, 25 Nov 2023

    मोदी के मंत्री बोले- कभी नहीं आएगी कांग्रेस की सरकार

    केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बूथ नंबर 107, मिश्रीमल जी मेहताब देवी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मतदान किया। इसके बाद कहा, “राजस्थान में भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए, बढ़ते अपराधों से मुक्ति और तृष्टिकरण से मुक्ति के लिए हमने यहां पर भाजपा के पक्ष में ऐसा मतदान किया है कि भविष्य में यहां पर कांग्रेस की सरकार कभी भी नहीं आएगी। राजस्थान की जनता ने पिछले पांच सालों में जो झेला वैसा कभी नहीं हुआ है। इसलिए राजस्थान में भाजपा के पक्ष में मतदान हो रहा है और भाजपा को 150 से अधिक सीट मिलेंगी।

  • 08:04 AM, 25 Nov 2023

    झालावाड़ के बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना

    राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने राड़ी के बालाजी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। वसुंधरा राजे झालरापाटन विधानसभा सीट से मैदान में हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज मतदान हो रहे हैं।

  • 08:00 AM, 25 Nov 2023

    बागीदौरा में एकतरफा चुनाव, मैं मारूंगा चौका : महेंद्रजीत

    राजस्‍थान के मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भवनपुरा में अपना वोट डाला। वह राज्य के बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। वोट डालने के बाद कांग्रेसी नेता महेंद्रजीत मालवीय ने कहा, बागीदौरा में यह एकतरफा चुनाव है। मैं चौथी बार चुनाव लड़ रहा हूं और मुझे यकीन है कि इस बार मैं चौका मारूंगा।”

  • 07:57 AM, 25 Nov 2023

    अर्जुन राम मेघवाल बोले- भाजपा की सरकार बन रही है

    राजस्‍थान विधानसभा मतदान के दौरान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अर्जुन राम मेघवाल अपना वोट डालने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा लग रहा है कि भाजपा सभी सीटों पर जीत रही है। राजस्थान विकास के मुद्दों पर वोट करने वाला है। भाजपा की सरकार बनने वाली है। मैंने सभी से अपील की है कि वो शत प्रतिशत मतदान करें।

  • 07:53 AM, 25 Nov 2023

    सचिन पायलट बोले- इस बार बदलेगा रिवाज

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इसे लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “मुझे विश्वास है कि इस बार रिवाज बदलेगा। कांग्रेस को राज्‍य में फिर से मौका मिलेगा। राजस्‍थान में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलेगा। यहां के लोग उन लोगों को वोट देना चाहते हैं जो काम करते हैं।

  • 07:42 AM, 25 Nov 2023

    कांग्रेस-भाजपा के बीच है मुकाबला

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव में मुकाबला हमेशा की तरह कांग्रेस और भाजपा के बीच है। मौजूदा मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत अपनी परंपरागत सीट सरदारपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले की झालरापाटन और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तारानगर से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

  • 07:34 AM, 25 Nov 2023

    वोट के लिए सुबह से ही लगने लगीं कतारें

    राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। जयपुर के झोटवाड़ा में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के लिए लाइन में लगे मतदाता। इस सीट से भाजपा की ओर से दो बार के सांसद और मोदी के मंत्री रह चुके राज्यवर्धन सिंह राठौड़ चुनावी मैदान में हैं और तो कांग्रेस की ओर से राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र नेता रहे अभिषेक चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं।

  • 07:06 AM, 25 Nov 2023

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू

    राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव की 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। आज सीएम गहलोत, वसुंधरा राजे और सचिन पायलट समेत कई बड़े नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

  • 07:05 AM, 25 Nov 2023

    पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

    पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

  • 06:40 AM, 25 Nov 2023

    झालावाड़ के एक पोलिंग बूथ में मॉक पोल किया जा रहा है

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होंगे। मतदान से पहले झालावाड़ के एक पोलिंग बूथ में मॉक पोल की जा रही है।

  • 06:33 AM, 25 Nov 2023

    पोलिंग बूथ में मॉक पोल की जा रही है

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू होंगे। मतदान से पहले झालावाड़ के एक पोलिंग बूथ में मॉक पोल की जा रही है।

  • 06:08 AM, 25 Nov 2023

    इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट होगी

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट होगी, ये तय है। अभी लोगों का मूड सरकार रिपीट करने का है। केरल में 70 साल से कांग्रेस और सीपीआई( एम) बारी-बारी से सत्ता में आती थी, लेकिन इस बार सीपीआई (एम) की सरकार दोबारा बनी क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया। लोग समझते हैं कि कोविड के दौरान हमने अद्भुत काम किया, हमारे भीलवाड़ा मॉडल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई। हमारी योजनाएं लोगों को पसंद आ रही हैं।

  • 05:51 AM, 25 Nov 2023

    पाक सीमा के निकट एक परिवार के लिए बना मतदान केंद्र

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान सीमा से सटे प्रदेश में बाड़मेर जिले के पार गांव में एक परिवार के लिए अलग से मतदान केंद्र बनाया गया है। यह प्रदेश का सबसे छोटा मतदान केंद्र है। इस मतदान केंद्र पर एक परिवार के 35 सदस्य मतदान करेंगे।

  • 04:50 AM, 25 Nov 2023

    परिवर्तन ऐसा होगा कि नया इतिहास बनेगा

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार ने समाज के हर वर्ग को धोखा दिया है और लोगों ने शनिवार को होने वाले विधानसभा चुनावों में इसे वोट देने का मन बना लिया है। लोग एकजुट हैं, राजस्थान में सरकार बदलकर रहेगी। उन्होंने कहा कि परिवर्तन ऐसा होगा कि नया इतिहास बनेगा।

  • 03:58 AM, 25 Nov 2023

    सिर्फ पांच लोगों के लिए मतदान केंद्र

    इसी तरह धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में पहली बार काली तीर गांव में मतदान केंद्र बनाया गया है। इस मतदान केंद्र में 682 लोग मतदान करेंगे। पहले इस गांव के मतदाताओं को करीब आठ किलोमीटर दूर जाकर मतदान करना पड़ता था।

  • 03:11 AM, 25 Nov 2023

    22 लाख से ज्यादा नए मतदाता करेंगे वोटिंग

    18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 युवा मतदाता मतदान करेंगे, जिनमें 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता शामिल हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कल मतदान से पहले तीन लाख से अधिक लोगों ने डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

  • 03:09 AM, 25 Nov 2023

    करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया था

    राजस्थान के करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। समझाने के बाद भाजपा और कांग्रेस के कई बागी प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन अभी भी दोनों पार्टियों के करीब 45 बागी उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें विधायक, पूर्व विधायक और पार्टी पदाधिकारी भी शामिल हैं

  • 02:51 AM, 25 Nov 2023

    चुनाव के लिए कुल 171000 पुलिस अधिकारी तैनात किए गए

    राजस्थान विधानसभा चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता का कहना ह कि कुल 1,71,000 पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं, मतदान केंद्रों पर 26,000 से अधिक वेबकास्टिंग हो रही है। क्षेत्र मजिस्ट्रेट, पुलिस दल, त्वरित प्रतिक्रिया दल मौजूद रहेंगी।

  • 02:49 AM, 25 Nov 2023

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे होगा शुरू

    राजस्थान में 25 नवंबर को 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा। सत्तारूढ़ कांग्रेस शासन के एक और कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है, जबकि भाजपा पूरी ताकत के साथ अशोक गहलोत सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है। भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर भरोसा है।

  • 01:39 AM, 25 Nov 2023

    शेरगांव के मतदाता पहली बार कर सकेंगे मतदान

    राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सिरोही जिले के आबू-पिंडवाडा विधानसभा क्षेत्र में 4,921 की ऊंचाई पर स्थित शेरगांव के मतदाता पहली बार अपने ही गांव में मतदान कर सकेंगे। निर्वाचन आयोग ने शेरगांव के 117 मतदाताओं के लिए अलग से मतदान केंद्र बनाया है।

  • 12:37 AM, 25 Nov 2023

    राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को चुनौती देंगे छात्र नेता अभिषेक चौधरी

    राजधानी जयपुर की झोटवाड़ा विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। भाजपा की ओर से झोटवाड़ा से दो बार के सांसद और मोदी के मंत्री रह चुके राज्यवर्धन सिंह राठौड़ चुनावी मैदान में हैं तो उनके खिलाफ कांग्रेस ने राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र नेता रहे अभिषेक चौधरी को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मुख्‍यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं।

  • 12:05 AM, 25 Nov 2023

    सचिन पायलट के सामने होंगे भाजपा के अजीत मेहता

    टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता सचिन पायलट मैदान में हैं। पिछले चुनाव में भी सचिन पायलट इस सीट से बड़े अंतर से जीते थे। भाजपा ने सचिन पायलट के सामने तीन बार विधायक रह चुके अजीत मेहता को मैदान में उतारा है। अजीत साल 2013 में पहली बार विधायक बने।

  • 11:29 PM, 24 Nov 2023

    199 सीटों पर चुनाव

    राजस्‍थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी की मौत के बाद अब 199 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

  • 11:20 PM, 24 Nov 2023

    वसुंधरा राजे के सामने ताल ठोक रहे राम लाल चौहान

    राजस्‍थान की झालरापाटन विधानसभा एक बेहद चर्चित सीट है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे की यह पारंपरिक सीट है। वसुंधरा इस बार भी झालरापाटन से ही चुनाव लड़ रहीं हैं। कांग्रेस ने उनके सामने राम लाल चौहान को मैदान में उतारा है।

  • 11:19 PM, 24 Nov 2023

    गहलोत के सामने भाजपा के राठौड़ की चुनौती

    सरदारपुर विधानसभा सीट राजस्थान की राजनीति में जादूगर कहे जाने वाले कांग्रेसी नेता और मौजूदा सीएम अशोक गहलोत गढ़ माना जाता है। गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक हैं और पांचवी फिर से इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं। वह तीन बार इस सीट से जीतकर मुख्यमंत्री बने हैं।