News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार: सभी 106 विधायकों से मिलेंगे अजय माकन,सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे


  • माकन विधानसभा भवन में कांग्रेस व समर्थक विधायकों से एक एक कर मिल रहे हैं। मंत्रिमंडल फेरबदल व पार्टी के संगठन में जिला व ब्लॉक स्तर की नियुक्तियों के लिए उनकी राय जानेंगे। पायलट खेमा लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार व राजनीतिक नियुक्तियों की मांग कर रहा है।

जयपुरः राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल होने की संभावना है। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे। माकन 28 जुलाई के साथ-साथ 29 जुलाई को भी कांग्रेस विधायकों के साथ मैराथन बैठक करेंगे।

इस बीच, राजस्थान में राजनीतिक गलियारों में इस बात की अफवाहें उड़ रही हैं कि कैबिनेट विस्तार या फेरबदल में किसे क्या मिलेगा। कई नेताओं और मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है। सूत्रों ने कहा कि नए विधायकों पर दांव खेला जा सकता है। कई पुराने मंत्री हटाए जा सकते हैं।

गहलोत से मिलने वालों में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, विधायक और पायलट के वफादार मुरारी लाल मीणा, मंत्री भजनलाल जाटव और अन्य शामिल थे। जब माकन जयपुर में थे, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे और महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिले। राजस्थान की 200 ​सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 106 विधायक हैं।

इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायकों का उसे समर्थन प्राप्त है। उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल व राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट के बीच माकन व पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसी शनिवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ लंबी चर्चा की थी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इन नेताओं ने मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ने का फैसला किया है।