News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजौरी के बाद अनंतनाग में भी मुठभेड़, आतंकियों की गोलीबारी में दो जवान घायल –


श्रीनगर। : जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने अपने नापाक मनसूबों को अंजाम दिया, लेकिन सुरक्षाबल उनकी हर नापाक कोशिश को विफल करने में सीना तान के खड़े हैं। बता दें कि दो दिनों के अंदर जम्मू कश्मीर के अलग-अगल जिलों में सेना और आतंकवादियों के बीच दो बार मुठभेड़ हुई है।

अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़

इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया है तो वहीं, पांच सुरक्षाबल भी घायल हुए हैं। 12 सितंबर को राजौरी के कालाकोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है, जो अभी तक जारी है। वहीं, आज फिर से दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाधिकारियों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ हुई है।

 

घटनास्थल पर हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग

इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी और एक सेना के जवान घायल हुआ है। दोनों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, दोनों ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। तलाशी लेते हुए सुरक्षाबल जब आगे बढ़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया।

दो सैन्याधिकारी हुए जख्मी

आतंकियों ने पहले राइफल ग्रेनेड दागा और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। इसमें दो अधिकारी जख्मी हो गए। इनमें एक सैन्याधिकारी और एक पुलिस अधिकारी शामिल है। वहीं, आतंकियों की संख्या की पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन संबधित सूत्रों ने बताया कि उनकी संख्या तीन से चार तक हो सकती है। दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है।

दक्षिण कश्मीर में डेढ़ महीने में तीसरी मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर में बीते डेढ़ माह के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पूर्व अगस्त के पहले सप्ताह में हालन इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन सैन्यकर्मी बलिदानी हुए थे। वहीं, इसके बाद 20 अगस्त को पुलवामा में आतंकियों और जवानों में मुठभेड़ हुई थी।

राजौरी एनकाउंटर में मारे गए दो आतंकी

गौरतलब है कि,राजौरी के कालाकोट के दूरदराज नारला क्षेत्र में कल दोपहर यानी 12 सितंबर को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो अभी तक जारी है। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि एक सेना का जवान और खोजी कुत्ता केंट भी बलिदान हो गया था। इसी बीच फायरिंग होने से एक पुलिस एसपीओ सहित तीन अन्य घायल हुए हैं।