News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजौरी के 3 घरों में आंतकियों की अंधाधुंध गोलीबारी में 3 नागरिकों की मौत, 10 अन्य घायल


राजौरी, : जम्मू संभाग के राजौरी में नए साल के पहले दिन रविवार को आतंकियों ने एक मोहल्ले में हमला कर तीन लोगों की हत्या कर दी। जबकि 10 अन्य लोगों को भी गोलियां लगी हैं। सभी को जीएमसी राजौरी में भर्ती करवाया गया है। वारदात के बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। सुरक्षाबलों का पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। वहीं, आतंकी वारदात के बाद जिले में लोगों में भारी आक्रोश है।

राजौरी शहर से आठ किमी दूर ढांगरी क्षेत्र में देर शाम करीब सवा सात बजे दो से तीन आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी है। हालांकि ठंड के कारण मोहल्ले में ज्यादा लोग बाहर खड़े नहीं थे। बताया जाता है कि आतंकियों ने तीन घरों में यह हमला किया है। इसमें 10 लोग बुरी तरह घायल हो गए।

राजौरी में चलाया गया तलाशी अभियान

गोलियों की आवाज सुनने के बाद मोहल्ले के लोग घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान आतंकी वहां से भाग गए। आसपास लोगों ने घायलों को तुरंत जीएमसी राजौरी पहुंचाया। यहां तीन ने दम तोड़ दिया। 10 घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले की सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जवानों का पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान जारी है।

बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों के कड़े प्रहार से सिर छिपा रहे आतंकी अब राजौरी जिले को निशाने पर लेने की फिराक में हैं। यहां गत माह एक सैन्य शिविर के पास आतंकियों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी। नवंबर में राजौरी में एलओसी पर घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को सेना ने मार गिराया था।

दर्जनभर लांच पैड सक्रिय

आतंकी संगठनों ने राजौरी और पुंछ से सटे एलओसी (LoC) पार करीब दर्जनभर लांच पैड सक्रिय कर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर में पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी होने से कश्मीर में आतंकियों के तकरीबन सभी घुसपैठ के रास्ते बंद हो गए हैं। ऐसे में राजौरी और पुंछ जिले में कम बर्फबारी वाले क्षेत्रों में आतंकी घुसपैठ की कोशिशें करते हैं। हालांकि सेना पूरी तरह से मुस्तैद है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि करीब 50 मीटर की दूरी पर अलग-अलग तीन घरों में गोलीबारी की गई। तीन नागरिकों ने दम तोड़ दिया है और 10 अन्य घायल हो गए हैं। क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।