Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

राज्यसभा में उठा ‘फटी जींस’ का मुद्दा, प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं- असल मुद्दों की जगह ऐसी बातें होती हैं


उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के महिलाओं के कपड़ों को लेकर दिए गए बयान को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है . कई महिला नेताओं ने ट्विट कर मुख्यमंत्री के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी. वहीं आज राज्यसभा में भी ‘फटी जींस’ का मुद्दा उठाया गया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में पहले दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण की स्थिति पर चिंता जताते हुए इस दिशा में गंभीर कदम उठाने का आह्वान किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं की फटी जींस को लेकर मुद्दा बनाया जा रहा है और असल मुद्दों पर बात ही नहीं की जा रही है.

प्रदूषण की समस्या बेहद गंभीर

राज्यसभा में प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदूषण की समस्या आज सबसे बड़ी चिंता का विषय है. इसकी वजह से ग्लोबली 7 मिलियन प्री मैच्योर बच्चों की मृत्यु हो रही है. उन्होंने कहा कि साल 2020 में कोविड महामारी के दौरान भी प्रदूषण चिंता का सबब रहा. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पिछले तीन सालों से लगातार विश्व और देश का सबसे प्रदूषित शहर बताया जा रहा है. इतना ही नहीं भारत के 30 में से 22 शहर विश्व में सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की लिस्ट मे हैं.

गंभीर विषयों को छोड़कर रिप्ड जींस पर हो रही है बात

प्रियंका कहती है कि इस तरह के मुद्दों पर चर्चा करने की बजाय जो कि काफी गंभीर हैं हम महिलाएं क्या पहन रही हैं इस पर डिस्कस कर रहे हैं. महिलाओं को रिप्ड जींस पहनने पर गैर संस्कारी कहा जा रहा है. इसके बाद प्रियंका कहती है कि हमारे माननीय मंत्री वैक्सीन उपलब्ध करवाने वाले इश्यू छोड़कर रिप्ड जींस पर बात कर रहें हैं.