News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रातों-रात बदला Twitter का लोगो, क्यों आया Blue Bird की जगह डॉग, Elon Musk के इस फैसले की वजह


 नई दिल्ली, । पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हाल ही में एक बड़ा बदलाव हुआ है। नया बदलाव ट्विटर के लोगो को लेकर सामने आया है। सुबह के करीब 3 बजे ट्विटर पर नजर आने वाला ब्लू बर्ड गायब हो गया और इसकी जगह एक डॉग नजर आने लगा।

हालांकि, रातों-रात कंपनी की पहचान बताने वाले लोगो का बदल जाना, हर किसी को चौंका गया। ट्विटर के नए लोगो की जगह अब Dogecoin नजर आ रहा है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने इसकी वजह बताई है।

यूजर्स जता रहे अलग- अलग संभावना

ट्विटर का लोगो बदल जाने के बाद ट्विटर यूजर्स को बातचीत का एक नया टॉपिक मिल गया है। जहां, कुछ यूजर्स एलन मस्क द्वारा किए गए इस बड़े बदलाव से कुछ खास प्रभावित नहीं हुए वहीं कुछ यूजर्स अलग- अलग संभावनाएं जताते हुए नजर आए।

यूजर्स का कहना है कि साल 2013 में एलन मस्क Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी के सपोर्टर रहे हैं। इतना ही नहीं, एलन मस्क द्वारा किए गए इस बदलाव की ही वजह रही है कि मार्केट में Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी के शेयर्स में उछाल दर्ज हुआ। Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी के शेयर्स में 30 प्रतिशत का उछाल दर्ज हुआ है।

एलन मस्क ने बताई इसकी वजह

एलन मस्क ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट को शेयर कर इसकी वजह बयां की है। ट्विटर पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में एक यूजर के साथ एलन मस्क की पुरानी बातचीत सामने आई है। यह बातचीत मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले की मानी जा रही है।

 

चैट में एक यूजर मस्क को ट्विटर खरीदने की सलाह देता नजर आया है। इतना ही नहीं, यूजर ने मस्क को ब्लू बर्ड लोगो हटाकर Dogecoin लगाने की भी बात कही। इस स्क्रीनशॉट पर एलन मस्क ने लिखा, ‘As promised’ यानी जैसा वादा किया गया था वैसा ही आखिरकार कर दिया गया।

पुराना गया नया आ गया

 

वहीं एक दूसरे ट्वीट में एलन मस्क ने एक कॉप, ब्लू बर्ड और Doge को दिखाया है। इसमें Doge कॉप को कंपनी के नए लोगो के बारे में जानकारी देते हुए कहता है कि ‘that’s an old photo’ यानी ब्लू बर्ड कंपनी का पुराना लोगो है। यह अब बदल दिया गया है।