Latest News खेल

राफेल नडाल, डॉमिनिक थीम के बाद सेरेना विलियम्स ने भी लिया Tokyo Olympics में न खेलने का फैसला


  1. कोविड के कारण पिछले साल टोक्यो ओलिंपिक खेलों (Tokyo Olympic Games) को टाल दिया गया था और अब इस साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेलों के महाकुंभ का आयोजन होना है. कोविड अभी पूरी तरह से गया नहीं है और इसलिए जापान में इन खेलों का विरोध हो रहा है. इसी बीच कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इन खेलों में न खेलने का फैसला किया है. ताजा नाम महान महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) का है. विलियम्स ने कहा है कि वह टोक्यो नहीं जाएंगी, उन्होंने हालांकि ये साफ नहीं किया है कि वह ओलिंपिक में क्यों नहीं खेलेंगी.

उन्होंने रविवार को विंबलडन से पहले आयोजित किए गई वीडियो कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया. उन्होंने कहा, ” हां, मैं हकीकत में ओलिंपिक लिस्ट में नहीं हूं… ऐस इसलिए नहीं है कि मुझे इसके बारे में पता नहीं है. यदि ऐसा है तो मुझे इसमें नहीं होना चाहिए. मैंने ओलिंपिक को लेकर जो फैसला लिया है उसके पीछे कई कारण हैं. मैं आज उनके बारे में बात नहीं करना चाहती, फिर कभी.”

ओलिंपिक में जीते चार स्वर्ण

सेरेना ने ओलिंपिक खेलों में चार बार स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं. 2012 लंदन ओलिंपिक मे एकल और युगल में, 2008 बीजिंग ओलिंपक और 2000 सिडनी ओलिंपिक में युगल में. उन्होंने अपने सभी युगल स्वर्ण पदक अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं. रियो ओलिंपिक-2016 में विलियम्स एकल वर्ग में तीसरे राउंड में हार गई थीं.