Latest News पटना बिहार

रामचरितमानस विवाद : स्वामी परमहंस के खिलाफ जीरो FIR दर्ज,


 भागलपुर। रामचरित मानस से जुड़े विवाद में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान पर जगतगुरु स्वामी परमहंस महाराज की तरफ से जीभ काटने की टिपणी पर न्यायालय में नालिसी केस दायर किया गया है। औद्यौगिक थानाक्षेत्र के गोपालपुर बहादुरपुर निवासी जगदीश पासवान ने केस में आरोप लगाया है कि परमहंस महाराज का बयान जाति विद्वेष और डर पैदा करने वाला है।

डीएम समेत अन्य प्रशासनिक न्यायालयों में काम नहीं करने का निर्णय

जिला पंचायती राज पदाधिकारी कार्यालय परिसर में बैठने वाले अधिवक्ताओं ने डीएम के कोर्ट समेत अन्य प्रशासनिक न्यायालयों में काम नहीं करने का निर्णय लिया है। इस बाबत अधिवक्ताओं ने जिला विधिज्ञ संघ को भी पत्र दे इस बाबत संघ से निर्णय प पारित कराने का अनुरोध किया है।

मालूम हो कि परिसर में बैठने और उनके बैठका को हटाने का निर्देश डीएम की तरफ से दे दिया गया है। जिसके विरोध में अधिवक्ताओं ने काम नहीं करने का निर्णय पारित करने का अनुरोध डीबीए महासचिव समेत अन्य पदाधिकारियों से किया है।

वरीय अधिवक्ता के निधन पर शोक

जिला विधिज्ञ संघ के वरीय अधिवक्ता मुहम्मद इस्माइल खां के निधन पर गुरुवार को संघ अध्यक्ष जयकरण गुप्ता, महासचिव विमल कुमार विमल, वीरेश प्रसाद मिश्रा, ओमप्रकाश तिवारी, भोला कुमार मंडल, मुक्ति प्रसाद सिंह, जयप्रकाश यादव व्यास, मंजर आलम, वीरेंद्र कुमार पांडेय, अरुणाभ शेखर, वंदना कुमारी, अनिता कुमारी, रेणु कुमारी घोष आदि ने शोक जताया है।