Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

रामपुर: ADM की फर्जी फेसबुक आईडी से करता था पैसों की डिमांड, मामला दर्ज


  1. उत्तर प्रदेश में जहां सरकार द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसने की कवायद बड़ी तेजी के साथ जारी है. वहीं जनपद रामपुर में अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं. कुछ इसी तरह का एक मामला उस समय सामने आया जब अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता के नाम से किसी ने फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की डिमांड कर डाली. जब यह मामला एडीएम के संज्ञान में आया तो उनकी ओर से इस मामले में अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत थाना सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज कराया गया.

जनपद रामपुर में जगदंबा प्रसाद गुप्ता अपर जिलाधिकारी प्रशासन के पद पर तैनात हैं. वह उस समय चर्चा में आए जब सपा के कद्दावर नेता एवं सांसद आजम खान पर उनकी ओर से उनके घर की रेकी कराए जाने की घटना का मामला सामने आया था. आजम खान पर मुकदमों से लेकर जेल जाने तक जेपी गुप्ता ने बतौर एडीएम, कानून के मुहाफिज के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन किया.

उनकी इस तेजतर्रार छवि को देखते हुए राजनीतिक एवं अपराधिक जगत में षड्यंत्र शुरू हो चुका है. इसी के तहत उनके नाम से किसी ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई और उस आईडी के माध्यम से कुछ लोगों से पैसों की मांग कर डाली. इस संबंध में उनकी ओर से अज्ञात के खिलाफ थाना सिविल लाइंस में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. अब उनके खिलाफ इस कृत्य में कौन शामिल है और उनके नाम से फेसबुक आईडी बनाया जाने वाला व्यक्ति कौन है यह तो पुलिस की जांच का विषय है. जिस का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस भी तथ्यों को खंगालने में जुट गई है.