Latest News नयी दिल्ली

रायपुर के 5 ATM में 28 लाख का गबन, दो कर्मचारियों पर FIR दर्ज


रायपुर। राजधानी रायपुर (Raipur) में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) के एटीएम (ATM) के लिए जारी 28 लाख रुपए (28 lakh Rupees) के गबन (Scam) का मामला सामने आया है। इतनी बड़ी राशि के गबन के मामले में दो कर्मचारियों के खिलाफ अपराध दर्ज (Offence Register) किया गया है। दरअसल, इस गबन में उन्हीं लोगों का हाथ है, जिन पर एटीएम में रुपए फीड (Feed) करने की जिम्मेदारी थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह मामला दीनदयाल उपाध्याय नगर (Dindayal Upadhyay nagar) थाना का है जहां प्रार्थी भूषण गाँधी, सहायक प्रबंधक राइटर बिजनेस सर्विसेस प्रा.लि. (Writer Business services Pvt. Ltd.) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि एटीएम अफसर मुकेश सिंह ठाकुर (Mukesh singh Thakur) व धर्मेंद्र रात्रे (Dharmendra Ratre) ने 5 एटीएम से कुल 28 लाख रुपए का गबन किया है। प्रार्थी ने पुलिस को बताया की भिलाई (Bhilai) के करेंसी चेस्ट (Currency Chest) से मुकेश सिंह ठाकुर व धर्मेंद्र रात्रे नगदी लेकर विभिन्न एटीएम में लोड करने का काम करते थे।

दोनों एटीएम ऑफिसर (ATM Officer) के पास वो पासवर्ड (Password) था जो एटीएम मशीन के वाल्ट (Walt) के लिए जरुरत पड़ती है, इस पासवर्ड की जानकारी केवल मुकेश और धर्मेंद्र को ही रहती है, इसी का फायदा उठाकर दोनों एटीएम अफसरों ने अलग-अलग एटीएम से 28 लाख रुपए गबन कर लिए। इसका खुलासा कंपनी के ऑडिट (Audit) के दौरान हुआ। रेलवे स्टेशन, गुढ़ियारी, सुंदर नगर सहित कुल 5 एटीएम मशीनों से पैसे उठा लिए गए है। पुलिस में शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406,34 के तहत अपराध दर्ज (FIR) किया गया है। आरोपी मुकेश बलौदाबाजार व धर्मेंद्र बेमेतरा जिले का निवासी है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।