News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

राष्ट्रपति मुर्मु से मिलकर माफी मांगेंगे अधीर रंजन चौधरी, बोले- फांसी पर भी चढ़ने को तैयार


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdary) की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Droupadi Murmu) पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद देश की राजनीति में बवाल छिड़ गया है। भाजपा ने इसे पूरे आदिवासी समुदाय का अपमान बताया है और कांग्रेस से इसको लेकर माफी मांगने की बात कही है। इधर अधीर रंजन अब अपने तेवर कम करते दिख रहे है। उन्होंने अब राष्ट्रपति से व्यक्तिगत रूप से मिलकर माफी मांगने की बात कही है। बता दें कि पहले रंजन माफी न मांगने पर अड़े थे और उन्होंने कहा था कि माफी का कोई सवाल ही नहीं है।

राष्ट्रपति कहेंगी तो फांसी पर चढ़ जाउंगा

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी को लेकर अब राष्ट्रपति से माफी मांगने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मैने जानकर यह टिप्पणी नहीं की है, यह गलती से मुह से निकला है। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं। चौधरी ने कहा कि अगर राष्ट्रपति को गलत लगा तो मैं व्यक्तिगत तौर पर उनसे मिलकर माफी मांगूगा। वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकती हैं और मैं सजा भुगतने को तैयार हूं।

स्मृति ईरानी ने संसद में कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी

इधर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज संसद में अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल राष्ट्रपति का अपमान नहीं किया है, उन्होंने पूरे आदिवासी समुदाय का अपमान किया है। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी इसके बाद हमला बोला। उन्होंने कहा कि सोनिया ने ही द्रौपदी मुर्मु के अपमान को मंजूरी दी है।

सोनिया गांधी बोलीं- पहले ही माफी मांग चुके रंजन

अधीर चौधरी मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा अब बेवजह का मुद्दा बना रही है, क्योंकि रंजन पहले ही माफी मांग चुके हैं। बता दें कि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा सांसद से भेंट कर अधीर रंजन को संसद में माफी मांगने देने का समय मांगा है।