News TOP STORIES नयी दिल्ली

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में आ रहा सुधार, ICU से विशेष कमरे में किए गए शिफ्ट


नई दिल्ली, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। आज उन्हें एम्स के आईसीयू से विशेष कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी किए ताजा बयान के मुताबिक, उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टर उनकी स्थिति निगरानी कर रहे हैं और उन्हें आराम करने की सलाह दी है । बता दें कि राष्ट्रपति की 30 मार्च 2021 को दिल्ली के एम्स में बाईपास सर्जरी की गई थी। बीते दिन राष्ट्रपति ने अपने शुभचिंतको को शुक्रिया अदा किया था, जिन्होंने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी।

राष्ट्रपति को 26 मार्च, 2021 को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ले जाया गया था, जहां उनका रूटीन चेकअप किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आगे के इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था। 27 मार्च की दोपहर को उन्हें एम्स में शिफ्ट किया गया था।

राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट कर देशवासियों को सूचना दी थी। रक्षा मंत्री ने राष्ट्रपति की सफल बाईपास सर्जरी होने पर डॉक्टरों की टीम को बधाई देते हुए लिखा था,’ सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्ट्रपति कोविंद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स के निदेशक से बात की। उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।’