Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ आर्थिक स्थिति को भी देगा मजबूती’, बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


  1. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यानी 14 अक्टूबर को वर्चुअली अरुणाचल प्रदेश में बन रहे सेला टनल के आखिरी चरण की शुरूआत के लिए हरी झंड़ी दिखाई. इसके साथ ही आज से अरुणाचल प्रदेश में बहुचर्चित और भारत के सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण माने जाने वाली सेला सुरंग के आखिरी चरण का काम शुरू होने जा रहा है. रक्षामंत्री ने एक विस्फोट के साथ अंतिम चरण के काम को शुरू करते हुए कहा, ” टनल का शुरू होना आप लोगों की कड़ी मेहनत, देश की सुरक्षा, और सामाजिक-आर्थिक विकास (Socio-economic Development) के प्रति आपके कमिटमेंट को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि हमारी आजादी के 75वें साल के उपलक्ष्य में यह मोटरसाइकल अभियान, BRO, Indian Army और GREF के 75 कर्मचारी द्वारा सम्मिलित रूप से 75 दिन के लिए आयोजित किया गया है. इन दिनों में आप सभी लोग मिलकर देश के कई राज्यों और UTs से होते हुए, लगभग 20,000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे.

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि आज शुरू हो रहा यह मोटरसाइकिल अभियान, केवल एक दूरी तय करने भर का अभियान नहीं है, बल्कि हमारे एक और अखंड राष्ट्र की हजारों संस्कृतियों की छटाओं, रीति-रिवाजों, भाषाओं-बोलियों के जीवंत-दर्शन का अभियान है. यह ‘अनेकता में एकता’ को नए तरीके से देखने का अभियान है.