Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में बंपर भर्ती, 598 सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन 4 मार्च से


NIC Recruitment 2023: एनआइसी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के अधीन राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) ने राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (NIELIT) में करीब 600 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन संक्या संख्या NIELIT/NIC/2023/1 के अनुसार साइंटिफिक असिस्टेंट / टेक्निकल असिस्टेंट – ए के 331 पदों, साइंटिफिक ऑफिसर / इंजीनियर – एसबी के 196 पदों और साइंटिस्ट-बी के 71 समेत कुल 598 पदों पर नियमित आधार पर सीधी भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2023 निर्धारित है।

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में भर्ती, 598 सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन 4 मार्च से

एनआइसी द्वारा नीलेट के लिए विज्ञापित 598 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, recruitment.nic.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पोर्टल, calicut.nielit.in पर जाकर शनिवार, 4 मार्च 2023 से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों 800 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है, यानि इन उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

NIC Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

नीलेट में साइंटिस्ट-बी, साइंटिफिक असिस्टेंट / टेक्निकल असिस्टेंट-ए और साइंटिफिक ऑफिसर/इंजीनियर-एसबी पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए विषयों में एमएससी या एमएस या एमसीए या बीई या बीईटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, साइंटिस्ट-बी पदों के लिए निर्धारित विषयों में एमफिल किए उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2023 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।