News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल को मिला शशि थरूर का साथ,


नई दिल्ली, । कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राहुल गांधी के भाषण की सराहना की और इसे एक ‘शक्तिशाली संदेश’ करार दिया। उन्होंन इसी के साथ आरोप लगाया कि देश घरेलू एकता और बाहरी राष्ट्रीय सुरक्षा पर कमजोर हो गया है। बता दें कि इससे पहले, राहुल ने अपने भाषण में आरोप लगाया था कि वर्तमान सरकार ने चीन और पाकिस्तान को अलग रखने की भारत की विदेश नीति के रणनीतिक लक्ष्य की अवहेलना की है और दोनों देशों को एक साथ लाया है।

राहुल के भाषण को बताया शक्तिशाली

एएनआइ से बात करते हुए थरूर ने कहा कि हम कह रहे हैं कि देश अपनी घरेलू एकता और ताकत और बाहरी राष्ट्रीय सुरक्षा दोनों में कमजोर हो गया है। उन्होंने कहा कि राहुल ने एक बहुत शक्तिशाली और महत्वपूर्ण संदेश दिया है। कांग्रेस सांसद ने इस बात पर भी जोर दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अतीत में हमेशा यह सुनिश्चित किया था कि चीन भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसी स्थिति का फायदा न उठाए। कई मायनों में, इंदिरा गांधी की मास्को तक पहुंच से चीनी भागीदारी के किसी भी जोखिम को निष्प्रभावी कर दिया गया था।

थरूर ने इंदिरा गांधी की विदेश नीति की उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह एक नई स्थिति है जैसा कि राहुल सुझाव दे रहे हैं और मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इन संदेशों को सुना जाए। थरूर ने कहा कि जहां तक ​​देश का सवाल है हम यह सुझाव नहीं दे रहे हैं, हो सकता है हम कल युद्ध का सामना कर रहे हों।