News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी का Twitter अकाउंट इसलिए किया था बंद जैक डॉर्सी के दावे पर बोले कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल –


नई दिल्ली। ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के आरोपों के बाद अब विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार को घेरने में लगा हुआ है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने जैक डॉर्सी के आरोपों को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ का बयान हम सभी के लिए चिंताजनक और चौंकाने वाला है।

जैक डॉर्सी के बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने जो आरोप लगाया है वो हम सभी के लिए चिंताजनक और चौंकाने वाला है। पूरी सरकारी मशीनरी ने ट्विटर के पूर्व सीईओ पर विपक्ष की आवाज को दबाने और उनके अकाउंट को बंद करने का दबाव बनाया। इसलिए उन्होंने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर बैन लगाया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, मीडिया की स्वतंत्रता कहां है? हम इस मुद्दे को न केवल संसद में, बल्कि पूरे देश में उठाएंगे।

जैक डॉर्सी ने क्या दिया बयान?

जैक डॉर्सी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान भारत से कई निवेदन आए, खासतौर से उन पत्रकारों को लेकर जो सरकार को लेकर आलोचनात्‍मक थे। उन्होंने ऐसा कहा गया कि हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे, आपके कार्यालयों को बंद करवा देंगे, यह भारत की बात है, एक लोकतांत्रिक देश की। हालांकि, सरकार ने उनके दावे को झूठा करार दिया है।

2021 में की थी ट्विटर ने कार्रवाई

बता दें कि साल 2021 में ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट निलंबित कर दिया था। राहुल गांधी ने दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की नौ वर्षीय पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया था। इस मामले में ट्विटर की ओर से कार्रवाई की गई थी।