News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

राहुल गांधी के बचाव में उतरे शिवसेना नेता संजय राउत, बोले- देश में लोग आज भी डरे हुए हैं


  1. नई दिल्ली, विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization, WHO) ने 11 देशों में मंकीपाक्स के 80 मामलों की पुष्टि की है। संगठन इस नई बीमारी को लेकर रिसर्च कर रहा है ताकि इसके पीछे के कारणों के साथ होने वाले जोखिमों का पता लगाया जा सके। गुजरात में तीन ट्रकों के बीच हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। घटना अरावली जिले के मोडासा-धनसूरा मार्ग की है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। सीबीआइ (CBI) ने नेशनल स्टाक एक्सचेंज (एनएसइ) को-लोकेशन मामले में मनी लांड्रिंग की जांच के तहत आज कई स्थानों पर छापेमारी की है।
  • असम के नागांव में बाढ़ से प्रभावित हुए लोग

     

    असम के नागांव में बाढ़ के चलते शहर में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। एक स्थानीय ने बताया कि शहर के बीच से जो नदी जा रही है उसका जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी के किनारे रहने वाले 25-30 हज़ार लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। यहां मेला था, वो भी बंद हो गया है।

  • अरुणाचल प्रदेश में बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

     

    अरुणाचल प्रदेश में रामकृष्ण मिशन के स्वर्ण जयंती समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत में गुरू दक्षिणा की परंपरा बहुत पुरानी है पर किसी भी शिष्य ने अपने गुरू को इतनी बड़ी गुरू दक्षिणा नहीं दी होगी, जो स्वामी विवेकानंद ने रामकृष्ण मिशन की स्थापना करके परमहंस रामकृष्ण को दी। उन्होंने आगे कहा कि बोडोलैंड की समस्या का समाधान हो गया। अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच सीमा संबंधी 60% मुद्दों को भी सुलझा लिया गया है।

  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का दावा

     

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का दावा है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और उन्होंने साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन नई दिल्ली में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

  • मंकीपाक्स के 11 देशों में मिले 80 मामले

     

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization, WHO) ने 11 देशों में मंकीपाक्स के 80 मामलों की पुष्टि की है। संगठन इस नई बीमारी को लेकर रिसर्च कर रहा है ताकि इसके पीछे के कारणों के साथ होने वाले जोखिमों का पता लगाया जा सके।

     

  •  

    गुजरात में तीन ट्रकों के बीच टक्कर से लगी आग

     

    गुजरात में तीन ट्रकों के बीच हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। घटना अरावली जिले के मोडासा-धनसूरा मार्ग की है। यहां तीन ट्रकों की भीषण टक्कर होने से आग लग गई, जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। पुलिस के अनुसार 2 शव बरामद किए गए और 2 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।