News TOP STORIES नयी दिल्ली

राहुल गांधी ने रखीं दो मांगें, बोले- बिना रुकावट हो ऑक्सीजन सप्लाई और सबको फ्री में लगे वैक्सीन


  1. देश भर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच उबरती ऑक्सीजन, वेंटिलेटर्स, हॉस्पिटल बेड और दवाइयों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस (Congress) ने मोदी सरकार (Modi Government) के सामने दो मांगे रखी हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए कहा कि देश में कोरोना महामारी की स्थिति भयावह हो गई है. रोजाना संक्रमण के लाखों केस सामने आ रहे हैं.

राहुल गांधी ने पार्टी की ओर से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत यह टिप्पणी की है. कांग्रेस नेता की ओर से जारी वीडियो में कहा गया है कि भारत में कोविड-19 संक्रमण के रोजाना लाखों मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. देश भर में ऑक्सीजन, वैंटिलेटर्स, हॉस्पिटल बेड और दवाइयों की कमी हो रही है. इतना ही नहीं, भारतीय नागरिकों के कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं है.

‘बिना रुकावट हो ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की सप्लाई’

वीडियो में कहा गया कि कांग्रेस की मोदी सरकार से दो मांगे हैं. पहली मांग है कि मोदी सरकार, देश में ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की बिना रुकावट सप्लाई सुनिश्चित करे और दूसरी यह कि सभी भारतीय नागरिकों का फ्री में कोरोना वैक्सीनेशन हो. इतना ही नहीं, वीडियो के माध्यम से लोगों से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ कैंपेन का हिस्सा बनने की भी अपील की गई है और कहा गया है कि लोग अपने सुझावों और विचारों को वीडियो या अन्य माध्यमों से ‘स्पीकअप टू सेव लाइफ’ हैशटैग के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं.