News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी बोले- पेगासस और महंगाई के मुद्दे पर हम नहीं कर सकते समझौता, विपक्ष को रही बदनाम


  1. Monsoon Session : पेगासस जासूसी प्रकरण और अन्य मुद्दों पर संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में केंद्र की मोदी सरकार को घेरने और दबाव बनाने की रणनीति पर कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शिवसेना नेता संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते हैं। हम सदन में चर्चा चाहते हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि सरकार विपक्ष को बदनाम कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो। पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो भाजपा इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए।