News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी बोले- ‘मैं कश्मीरी पंडित हूं, मेरा घर है जम्मू-कश्मीर’, BJP-RSS पर भी साधा निशाना


  • श्रीनगर, । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं, गुरुवार को उन्होंने वैष्णों माता के दरबार पहुंच माथा टेका और माता वैष्णों देवी के दर्शन किए। इसके अगले दिन शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक सभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। राहुल गांधी ने कहा, मैं भी कश्मीरी पंडित हूं, जब भी मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं, मुझे लगता है मैं अपने घर आ गया हूं। यहां से मेरे परिवार का पुराना रिश्ता है, इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याएं और परेशानियां उनकी अपनी हैं। अपने भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर भी हमला बोलने का मौका नहीं छोड़ा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, बीजेपी-आरएसएस जम्मू-कश्मीर की मिली-जुली संस्कृति को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा,

मैं एक कश्मीरी पंडित हूं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है। आज सुबह कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला। उन्होंने मुझे बताया कि कांग्रेस ने उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू कीं, लेकिन बीजेपी ने कुछ नहीं किया। मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए कुछ करूंगा।

राहुल गांधी ने कहा कि व श्रीनगर के बाद लद्दाख भी जाएंगे। संबोधन के दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से ‘जय माता दी’ का नारा लगाने का आह्वान किया।