News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी से मिले ओमन चांडी, केरल में कांग्रेस में हालिया नेतृत्व परिवर्तन के तरीके पर नाराजगी जताई


  • नई दिल्ली, । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केरल में पार्टी में हालिया नेतृत्व परिवर्तन के तरीके पर नाराजगी व्यक्त की। 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के नेतृत्व वाले यूडीएफ को बुरी तरह हारने के बाद पिछले दिनों पार्टी हाईकमान द्वारा क्रमशः राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में वीडी सथेशन और के सुधाकरण को नियुक्त किया गया था।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को भी राहुल ने पहले दिल्ली बुलाया था। राहुल गांधी के साथ बैठक ऐसी खबरों के बीच हुई है कि चांडी और चेन्नीथला कथित तौर पर अपने-अपने गुटों के हितों की अनदेखी करते हुए लिए गए फैसलों से नाराज थे। चांडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड के सांसद से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि केरल में हाल में पार्टी में बदलाव के बाद वह ‘नेतृत्व के प्रति अपनी भावनाएं’ व्यक्त करने के लिए दिल्ली आए थे और उन्होंने कहा कि निर्णयों के संबंध में कोई मतभेद नहीं है।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हर कोई आलाकमान के फैसलों को मानने को तैयार है और ऐसा करने के लिए हर कोई बाध्य है, लेकिन जिस तरह से उन्हें लागू किया गया, उससे कुछ नाराजगी थी। वह राहुल गांधी के साथ बातचीत से पूरी तरह संतुष्ट हैं।’

कांग्रेस हाईकमान ने केरल में बड़े बदलाव किए

बता दें कि हाल में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी की बढ़ी चुनौती को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने केरल में बड़े बदलाव किए। वीडी सतीशन को विपक्ष का नेता और सुधाकरण को प्रदेश अध्यक्ष बनाया। साथ ही तीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति भी की गई। इस दौरान लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश, पीटी थामस और टी. सिद्दीकी प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे।