News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार की आलोचना की


  • नयी दिल्ली,  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह ”सभी के लिए विनाश” और ”बढ़ती कीमतों” का विकास है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि अगर सरकार ने करों में वृद्धि नहीं की होती तो पेट्रोल 66 रुपये प्रति लीटर होता और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता। गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ”कर उगाही” में लिप्त है। गांधी ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ”सबका विनाश, महंगाई का विकास।”

रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी ने देश भर में पेट्रोल और डीजल की दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा दिया। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.77 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। मुंबई में डीजल की कीमत अब 102.52 रुपये प्रति लीटर है, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 94.57 रुपये है।