Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

रिटायर पुलिस अधिकारी के भाई की लोगों ने की पिटाई


फिल्लौर (पंजाब), । शहर में अवैध शराब की सप्लाई (Illegal Liquor Supply) करने से बार-बार रोकने पर भी जब तस्कर नहीं माना तो लोगों ने उसे रंगे हाथ पकड़कर उसकी धुनाई (Beating Of Smuggler) कर दी। यही नहीं, तस्कर की ओर से कान पकड़कर और जमीन पर नाक रगड़वाई गई। भविष्य में दोबारा इलाके में ही नहीं बल्कि शहर में भी अवैध शराब न बेचने का भरोसा दिलाने पर लोगों ने उसे भगा दिया। खास बात यह है कि यह कोई छोटा-मोटा तस्कर नहीं है बल्कि पुलिस विभाग में उच्च पद से रिटायर हो चुके अधिकारी का भाई है।

इनता ही नहीं उक्त अधिकारी की पत्नी भी पुलिस विभाग से ही उच्च पद से रिटायर हुई हैं। लोगों का आरोप है कि उक्त तस्कर का एक छोटा भाई पहले लोगों से फोन पर बुकिंग करता है और उसके बाद वह होम डिलीवरी देने पहुंच जाता है। लोगों का आरोप है कि अपने भाई और भाभी के रुतबे का फायदा उठा कर वह न केवल शहर बल्कि पुलिस अकादमी में भी अवैध शराब की सप्लाई करता रहा है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि कुछ समय पहले पुलिस अकादमी फिल्लौर में ही अवैध शराब पीने से एक ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर की मौत होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा था। तब भी इसी तस्कर पर मुलाजिमों के अलावा लोगों ने अंगुली उठाई थी लेकिन उस वक्त भी अपने पुलिस उच्च अधिकारी भाई-भाभी के रुतबे का फायदा उठा कर यह बच निकला था।

उस वक्त छोटे मुलाजिमों में इस बात का रोष पाया गया कि अकादमी के अधिकारियों को अवैध शराब के नाम पर जहरीली शराब की सप्लाई देने वाला व्यक्ति आज भी खुले में घूम रहा है। उसके भाई और भाभी के उच्च पद का फायदा उठाते हुए कुछ दिन पहले मोहल्ला मिठ्ठा खुह के निवासीयों ने उसे अवैध शराब के साथ पकड़कर चेतावनी दी थी कि अगर भविष्य में वह ऐसा करता दिखाई दिया तो उसे बख्शेंगे नहीं।

तस्कर की कर दी लोगों पिटाई

पहली बार पकड़े जाने पर उक्त तस्कर ने उस वक्त भी लोगों को यकीन दिलवाया कि वह आज के बाद तस्करी के धंधे बिल्कुल बंद कर देगा। इसके बावजूद शुक्रवार की दोपहर को जब वह अपने एक्टीवा स्कूटर की सीट के नीचे अवैध शराब की बोतलें रख कर मोहल्ला मिठ्ठा खुह में दोबारा बेचने आया तो मोहल्ला निवासियों ने उसे घेर लिया। पहले तो लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की और उसे अर्धनग्न कर दिया।

 

लोगों के पांव पकड़ने लगा तस्कर

जब मोहल्ला निवासी उसे पकड़कर उसका जुलूस निकालते हुए उसे पुलिस थाने लेकर जाने लगे तो वह हर किसी छोटे बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्ग के पांव पकड़ गिड़गिड़ाता हुआ माफी मांगने लगा। वह लोगों के सामने कान पकड़ और जमीन पर नाक से लकीरें निकाल माफी मांगने लगा तो लोगों ने उसे छोड़ दिया।