News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

‘सवाल बेटे का नहीं, देश में आतंक फैलाया जा रहा’, भड़के गहलोत


जयपुर। राजस्थान में आज हुई ईडी की कार्रवाई से राजनीति गरमा गई है। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की संपत्तियों पर ईडी ने आज छापेमारी की है। इसी के साथ सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है। 

इस पर अब राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। गहलोत ने कहा,

आज स्थिति चिंताजनक है। सवाल किसी का नहीं है, सवाल मेरे बेटे का भी नहीं है। भाजपा ने पूरे देश में आतंक फैलाने का काम किया है।

ईडी पर भी निशाना साधा

गहलोत ने ईडी पर भी निशाना साधा और कहा, ”मैंने सुना है कि ईडी अधिकारी एक साल से अपने परिवारों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित हो चुके हैं और वहां किराए पर रह रहे हैं, क्योंकि उन्हें हर दिन छापेमारी करनी पड़ती थी।

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह नहीं चाहती कि गरीबों, किसानों और महिलाओं को कांग्रेस द्वारा प्रदान की गई गारंटी से लाभ मिले। उन्होंने कहा कि इसलिए हमें परेशान किया जा रहा है।

चुनाव नजदीक… और ईडी बना पन्ना प्रमुख

डोटासरा के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर हमला बोला। खरगे ने दावा करते हुए कहा कि चूंकि चुनाव नजदीक हैं, ईडी, सीबीआई और आईटी भाजपा के असली “पन्ना प्रमुख” बन गए हैं।

खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि राजस्थान में अपनी निश्चित हार को देखते हुए भाजपा ने अपना आखिरी कदम उठा लिया है। छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव प्रचार में उतरने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ईडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

खरगे ने कहा कि मोदी सरकार की तानाशाही लोकतंत्र के लिए घातक है। हम एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ते रहेंगे और जल्द ही जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।

पेपर लीक मामले में ईडी की कार्रवाई

इससे पहले दिन में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वरिष्ठ अध्यापक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा 2022 के पेपर लीक मामले में राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर छापेमारी की। छापेमारी राजस्थान के जयपुर में सिविल लाइन्स स्थित डोटासरा के आधिकारिक आवास पर की गई।

प्रवर्तन निदेशालय पेपर लीक मामले में राजस्थान में करीब एक दर्जन स्थानों पर तलाशी अभियान भी चला रही है।इस बीच, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पेपर लीक मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस नेता वैभव गहलोत को भी तलब किया है।