News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली मध्य प्रदेश मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय

रिलीज के बीच पठान के खिलाफ यूपी-एमपी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन, जलाए गए पोस्टर


नई दिल्ली, : शाह रुख खान की फिल्म पठान का जबरदस्त क्रेज बना हुआ है। इस फिल्म का जब से पहला गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज हुआ था, तभी से ही फिल्म में दीपिका पादुकोण की भगवा रंग की मोनोकिनी ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया था।

हालांकि विवादों का इस फिल्म को पूरा फायदा मिला और पठान की एडवांस बुकिंग जबरदस्त रही। फिल्म ने रिलीज से पहले ही 21 करोड़ के आसपास कमाई कर ली। 25 जनवरी 2023 को यशराज बैनर तले बनी फिल्म ‘पठान’ फाइनली थिएटर्स में लग चुकी है, लेकिन इस बीच भी कई शहरों में स्पाय थ्रिलर फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है और पठान के विवाद ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है।

मध्यप्रदेश सहित इन शहरों में हो रहा है पठान पर विवाद

पठान को सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में कई भाषाओं में रिलीज किया गया है। थिएटर से निकली ऑडियंस जहां इस फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, तो वही इंदौर और मध्यप्रदेश के कई जिलों में अब भी शाह रुख खान की फिल्म के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है।

आपको बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद ने ये कहा था कि अब वह पठान के खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे, ये फिल्म लोगों को देखनी है या फिर नहीं, इसका फैसला देश के नागरिकों का ही होगा। लेकिन इसके बावजूद कई छोटे-छोटे शहरों में पठान के पोस्टर जलाए जा रहे हैं और फिल्म की रिलीज पर प्रदर्शन हो रहा है।

कार्यकर्ता कर रहे हैं फिल्म का विरोध

बजरंग दल के कुछ कार्यकता इस फिल्म के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीती रात सुपेला वेंकटेश्वरा टॉकीज के सामने पठान के पोस्टर को कुछ अज्ञात लोगों ने फाड़ दिया। सुपेला वेंकटेश्वरा पुलिस ने बताया कि इस फिल्म के खिलाफ कई लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षा के लिए वहां पुलिस तैनात है।

इसके साथ विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मध्यप्रदेश के बड़वाना जिले के भी एक टॉकीज में भी शाह रुख खान का पठान का पोस्टर जला दिया। इसके अलावा बिहार के भागलपुर, कर्नाटक और इंदौर और आगरा जैसे कई शहरों में विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म का विरोध किया।

सोशल मीडिया पर विरोध का मिला फिल्म को फायदा

आपको बता दें कि शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण ने अपनी फिल्म का जगह-जगह प्रमोशन नहीं किया। इस फिल्म को लेकर जो भी पब्लिसिटी हुई वह सोशल मीडिया पर ही हुई। शुरुआत से ही पठान का काफी विरोध किया गया।

बेशरम रंग गाने पर आपत्ति जताने के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में 10 कट देकर इसे यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है।