पटना

रूपौली: चमचमाती ट्रॉफी पर मेजबान टीम का कब्जा


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। उच्च माध्यमिक विद्यालय रूपौली के ऐतिहासिक क्रीड़ा प्रांगण में तोमर स्मृति संस्थान की ओर से आयोजित टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन रोमांचक मुकाबले के साथ सम्पन्न हुआ। टूर्नामेंट के चमचमाती ट्रॉफी पर मेजबान टीम रूपौली के खिलाड़ियों ने कब्जा जमाया। रूपौली और दरगाहा भवानीपुर राजधाम की टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला रविवार को सम्पन्न कराया गया। जिसमें रूपौली की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। जो फैसला रूपौली के कप्तान के लिए सही साबित हुआ।

रूपौली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 09 विकेट खोकर  162 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जिसमें जिसमें मनु शेखर उर्फ मुन्ना ने 43 रनों का अहम योगदान दिया।जबकि सुजीत और मोनू ने भी टीम के लिए 27 और 29 रनों की पारी खेली। निर्धारित लक्ष्य 163 रनों का पीछा करने उतरी दरगाहा भवानीपुर राजधाम की टीम रोमांचक खेल का प्रदर्शन करते हुए  19.02 ओवर में 146 रनों पर आऊट हो गई।दरगाहा भवानीपुर राजधाम की सलामी जोड़ी सस्ते में ही सिमट गई। किन्तु मध्यम और अन्तिम क्रम की बल्लेबाजी खेल को रोमांचक स्थिति में ला खड़ा कर अन्ततः हार गई।

टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले का हीरो लालू कुमार, टूर्नामेंट का हीरो धीरज कुमार को निर्णायक मंडल ने घोषित किया। फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि पूर्णिया के वरिष्ठ अधिवक्ता जियाऊल भाई और विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रखंड प्रमुख रूपौली प्रतिमा कुमारी एवं प्रोजेक्ट प्रबंधक बिनय कुमार मंचासीन हो पारितोषिक का वितरण किया। जबकि सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह, शॉल ओढ़ाकर पूर्व विधायक की धर्मपत्नी शांति देवी ने सम्मानित कर किया।

मैन ऑफ द मैच का ट्रॉफी प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार, मैन ऑफ द सीरीज का ट्रॉफी प्रखंड प्रमुख प्रतिमा कुमारी, उपविजेता टीम की उपविजेता ट्रॉफी वरिष्ठ अधिवक्ता जियाऊल भाई और विजेता ट्रॉफी को पूर्व विधायक की धर्मपत्नी शांति देवी के हाथों प्रदान कर सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। तोमर स्मृति संस्थान टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर एम्पायर पवन कुमार, दीनानाथ पासवान, उद्घोषक शिवम कुमार, अभय कुमार और स्कोरर की भूमिका में अभिषेक कुमार सिंह और राजन कुमार की महती भूमिका रही।

इस अवसर पर मंचासीन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार, तोमर विद्यापीठ के संस्थापक नारायण प्रसाद सिंह, भजनानंद सिंह, पूर्व प्रमुख खुशेन्द्र कुमार निराला, अरूण कुमार, सुधीर सिंह, जदयू नेता सुरेन्द्र नारायण मंडल, प्रेम किशोर सिंह आदि सहित हजारों हजार की संख्या में खेल प्रेमी और प्रशंसक स्टेडियम में उपस्थित थे।