पटना

रूपौली: दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी को ले चला जागरूकता अभियान


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला पदाधिकारी द्वारा दिनांक 15 मई 2021 तक के लिए प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को धमदाहा अनुमंडल मुख्यालय, बड़हरा कोठी, भवानीपुर, रुपौली प्रखंड मुख्यालय सहित मीरगंज बाजार, बिरौली तथा टीकापट्टी बाजार को बंद रखने के संबंध में प्रचार अभियान चलाया गया।

बता दें कि जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में 15 मई 2021 तक उपरोक्त जगह पर प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को केवल आवश्यक आवश्यकताओं की जैसे दवा, दूध, रसद सामग्री, फल, सब्जी एवं विनिर्माण सामग्री की दुकानें, औद्योगिक प्रतिष्ठान को कॉविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के शर्त पर खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अतिरिक्त भोजनालय को टेकवे या होम डिलीवरी सुविधा पर कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के शर्त पर खोलने की अनुमति दी गई है।

अपर एसडीओ डॉ. संजीव कुमार सज्जन बताया कि जिला पदाधिकारी के इस आदेश के सफल क्रियान्वयन तथा आम जनमानस के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अनुमंडल मुख्यालय सहित सभी प्रखंड मुख्यालयों में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से जागरूक किया गया है।

उन्होंने बताया कि आम जनता के सहयोग से कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त किया जाना है। उन्होंने बताया कि अभी प्रचार अभियान चलाकर सभी को अवगत कराया जा रहा है तथा आदेश का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता के सुसंगत धाराओं के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।