पटना

रूपौली: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले चार व्यवसायिक प्रतिष्ठान सील


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रूपौली प्रखंड मुख्यालय सहित क्षेत्र के व्यवसायिक मंडी बिरौली बाजार में लॉकडाउन तीन का उल्लंघन मामले में चार प्रतिष्ठान को लॉकडाउन की समय सीमा तक के सील किया गया। एक ओर अनुमंडलाधिकारी धमदाहा राजेश्वरी पाण्डेय के नेतृत्व में रविवार को प्रखंड मुख्यालय रूपौली बाजार के दो दुकानों को सील किया गया। जिसमें  अपना वर्तन पैलेश एंड गिफ्ट कार्नर और दीपक कुमार गुप्ता की इलेक्ट्रॉनिक दूकान शामिल है।

वहीं दूसरी ओर अनुमंडलाधिकारी धमदाहा के निर्देश के आलोक में अंचलाधिकारी रूपौली राजेश कुमार ने बिरौली बाजार के मंगल चौक पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते एक किराना थोक विक्रेता और एक प्लास्टिक की दुकान को सील किया। बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में कॉरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिरौली में कॉरोना संक्रमित व्यक्ति कालकल्वित भी हो चुके हैं। इस वैश्विक महामारी के संक्रमण से इतर यहाँ के व्यवसायी चंद रुपयों के चलते लॉकडउन की धज्जियाँ उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

सरकार आमजन के जान माल की सुरक्षा के प्रति एक से बढ़कर एक एहतियात बरतने का प्रयास और कदम उठा रही है। फिर भी दुकानदारों द्वारा प्रतिष्ठान के अन्दर बैठाकर समान बेचने का काम किया जाता रहा है। जबकि प्रशासन के द्वारा संक्रमित की मौत पॉजिटिव केश को होम आइसोलेटेड कर बिरौली बाजार को बांस बल्ले से सील कर कॉन्टेन्टमेन जोन घोषित किया गया था। किन्तु के निवासियों ने उसे भी तोड़कर आवागमन बहाल करने का दुःसाहस कर बैठे थे।