पटना

मुजफ्फरपुर: मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण होने पर ‘सेवा ही संगठन’ अभियान को भाजपा ने पहुंचाया अमलीजामा


  • मंत्री, विधायक,  अन्य जन प्रतिनिधि भी हुए शामिल 

  • 648 स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में 15 सौ कार्यकर्ताओं का रहा योगदान : जिला अध्यक्ष 

मुजफ्फरपुर। केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के सात  वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के देशव्यापी सेवा ही संगठन अभियान के तहत जिला भाजपा ने रविवार को लगभग 60 कोरोना से जुड़े लोगों के बीच  विशेष राहत और बचाव अभियान चलाया। प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के बाद जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने स्थानीय अधोरिया बाजार चौक पर भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनिल कुमार सिंह के द्वारा आयोजित ‘हल्दी दूध’ कार्यक्रम से सेवा संगठन अभियान का आरंभ किया।

मौके पर जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत सरकार के सात  साल पूरा हो जाने पर पार्टी इसकी खुशी नहीं मनाएगी बल्कि कोरोना से पीड़ित लोगों की सेवा करने एवं बचाव का कार्य कर इसे सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय संकल्प ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन है की सोंच के तहत कोरोना महामारी का न सिर्फ डटकर सामना किया बल्कि पीड़ित लोगों तक सहायता पहुंचाने का कार्य किया है। इसके तहत जिले के सभी पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संयोजक, मंडल अध्यक्ष, बूथ कमिटी के साथ विधायक एवं सांसद ने भी अपने-अपने क्षेत्र में सेवा कार्य किया।

अभियान के तहत विशेष रूप से  जरूरतमंदों को भोजन, सूखा राशन, मास्क, सेनेटाईजर दवा एवं अन्य चिकित्सकीय सामग्री पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस दौरान पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ ने ऐसे मरीजों से संपर्क किया है जो घर में रहकर उपचार करा रहे थे। इनमें से 490 मरीजों को तुरंत जरूरी दवाइयां उपलब्ध कराई गईं और अन्य को जरूरी सलाह दी गई।

उन्होंने कहा कि पिछले 13 दिनों से  अस्पतालों के बाहर भोजन सेवा के माध्यम से लोगों को भोजन के पैकेट दिए गए हैं जो मरीजों के परिजन थे। इसी तरह 1200 से  ज्यादा घरों में कोरोना पीड़ितों को भोजन पहुंचाया गया। जिनके वहां कोई अन्य सहायता करने वाला नहीं था।आज सेवा दिवस मानाने के क्रम में भी भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ रागिनी रानी के द्वारा सैकड़ो लोगो को भोजन बांटा गया।

वहीं ‘रक्तदान महादान’ के संकल्प के साथ भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष नचिकेता पाण्डेय के नेतृत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर इस महामारी में मानवता की मिसाल पेश किया। जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि रक्तदान करने वालों में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार,महामंत्री धर्मेंद्र साहू, मनीष कुमार,नचिकेता पाण्डेय, डॉ रागिनी रानी, प्रधुम्न राणा, अमरेश कुमार विपुल, धनंजय झा, प्रणव भूषण, रीता पराशर, नन्हे सिंह, विकास चौबे, उदय कुमार, अजित सिंह, अमित सर्राफ शामिल हुए तथा सेवा ही संगठन अभियान में प्रमुख  रूप से बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय, सांसद सह प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद, डॉ राजेश कुमार वर्मा, बेबी कुमारी, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, विधायक अशोक कुमार सिंह, डॉ अरुण कुमार सिंह, पूर्व विधायक केदार गुप्ता, हरिमोहन चौधरी, निर्मला साहू, सुरेश चौधरी आदि शामिल हुए।