पटना

मुजफ्फरपुर: बसघट्टा डायवर्सन टूटा, पीपा पुल के अप्रोच सड़क पर पानी के फैलाव से आवागमन ठप


औराई (मुजफ्फरपुर) (आससे)। कटरा प्रखंड अंतर्गत बसघट्टा डाईवर्शन टूटा। वहीं बागमती नदी में स्थित कटरा पीपा पुल के एप्रोच पर पानी चढ़ जाने के कारण आवागमन बंद चुका है। चक्रवाती तूफान के कारण तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कटरा प्रखंड के बरैठा से लेकर तेहवारा तक दर्जनों एकड़ में लगी मूंग, जनेरा की फसल नष्ट हो चुका है।

प्रखंड के डूमरी, मोहनपुर, बरैठा, धनौर, शिवदासपुर, नवादा, गगैया, तेह वाडा समेत दर्जनों गांवों के निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस चुका है। सबसे बड़ी समस्या आवागमन की बन गई है बसघटा डायवर्सन टूट जाने के कारण नवनिर्मित आरसीसी पुल आपातकाल में चालू कर दिया गया है, लेकिन पीपा पुल भी क्षतिग्रस्त है साथ ही बकुची से बेनीबाद सड़क कई जगह नया मिट्टी भराई के कारण आवागमन अवरुद्ध हो चुका है।

स्थानीय लोगों के साथ पूर्व मुखिया राम सकल भगत एवं कटरा प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष चंद्र कांत मिश्र ने जिलाधिकारी से मांग किया है कि बेनीवाल से बकुची जाने वाली सड़क को तत्काल दलदल स्थानों पर ईट एवं गिट्टी देकर चालू करवाया जाए। जिससे लोगों को बाढ़ के समय भी आने जाने में परेशानी नहीं हो। कटरा भाजपा अध्यक्ष सिसिर कुमार ने कहा कि बाढ तो 10 जून के बाद ही क्षेत्र में आता है, लेकिन तूफान एवं बारिश के कारण 15 दिन पूर्व ही बाढ़ कटरा क्षेत्र में आ चुका है।