पटना

सप्लाई पदाधिकारी के समस्तीपुर और बेगूसराय ठिकानों पर ईओयू का छापा


2.25 करोड़ से ज्यादा सम्पत्ति के सबूत मिले

पटना (निप्र)। भ्रष्टाचार पर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर आर्थिक अपराध ईकाई और विशेष निगरानी इकाई की सक्रियता का से एक के बाद एक बड़े भ्रष्टाचारी पकड़े जा सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में आर्थिक अपराध इकाई ने शुक्रवार के सुबह एक और भ्रष्ट जिला उप सप्लाई पदाधिकारी नवीन कुमार के दो ठिकानों समस्तीपुर और बेगूसराय स्थित आवास और कार्यालय में छापामारी की है। इस छापामारी में जिला उप सप्लाई पदाधिकारी नवीन कुमार के पास आय से अधिक 2.25 करोड़ की सम्पत्ति के सबूत मिला हैं।

ईओयू में शिकायत प्राप्त हुआ था की जिला उप सप्लाई पदाधिकारी समस्तीपुर में भ्रष्टाचार में लिप्त है और घूसखोरी का आतंक मचा रखा हैं। शिकायत बाद सूचना की जांच हुई तो आरोप सत्य पाया गया। इसके बाद इओयू के एडीजी नैय्यर हसनैन खां के आदेश पर दो डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी ,और भ्रष्टाचार अधिनियम में एफआईआर दर्ज किया गया।

ईओयू की टीम ने आरोपी नवीन कुमार के बेगूसराय आलिशान बंगले, समस्तीपुर स्थित कार्यालय एवं आवास पर छापेमारी की गयी। इसमें नगद राशि, जमीन खरीद के कागजात, जीवन बीमा में निवेश, फिक्स डिपोजिट आदी में करोड़ों के निवेश के सबूत मिले हैं। शाम तक आय से अधिक 4-5 करोड़ के अकूत सम्पत्ति के सबूत मिलने की सम्भावना हैं। खबर लिखे जाने तक आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी जारी है।