पटना

रूपौली: विधि व्यवस्था को लेकर शिकायत पेटी, सीसीटीवी से लैस अस्पताल


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। रेफरल अस्पताल रूपौली का अस्पताल प्रबंधन विधि व्यवस्था को लेकर पूर्व में काफी फजीहत झेल चुकी है। पूर्व के फजीहतों से सीख लेते हुए 03 अप्रैल को नवनियुक्त प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राज आर्यन ने आमतौर पर मरीजों की सुदृढ़ व्यवस्था के लिए जगह-जगह शिकायत पेटी लगाने का काम किया है। जबकि चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे की नजर है ही।

डॉ. राज आर्यन अपने पदस्थापना काल के तत्काल बाद ही अस्पताल परिसर की साफ सफाई, शुद्ध पेयजल, बंद पड़े चापाकल और सुलभ शौचालय की मुकम्मल व्यवस्था को चालू कराने का काम किया। उन्होंने अपने पहली बैठक में ही स्वास्थ्य विभाग के अधीनस्थ कर्मियों को आश्वस्त किया था कि मरीजों सहित किसी भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को किसी प्रकार की मूलभूत कठिनाइयों का सामना करना नहीं पड़ेगा।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राज आर्यन ने बताया कि रेफरल अस्पताल रूपौली में अपना इलाज कराने पहुंचे मरीजों या प्रसव पीड़ित को लेकर प्रसव कराने आई महिलाओं को अगर किसी प्रकार की कठिनाई होती है, तो वह अपनी शिकायत शिकायत पेटी में बिना संदेह के मोबाइल नंबर और अपना पता लिखकर डाल दें। शिकायत पेटी में मौजूद शिकायत को खुद मेरे द्वारा पढ़ा जाएगा। उक्त शिकायतों के आलोक सम्बंधित स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण  पूछा जाएगा। जिसकी जांच कमिटी गठित कर उसका समाधान किया जाएगा।

वहीं उन्होंने बताया कि अगर किसी को कोई सुझाव देना है वह भी अपने सुझाव को लिखकर पेटी में डाल सकते हैं। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं की एक शिकायत थी कि अस्पताल परिसर का शौचालय खराब पड़ा हुआ है। शौचालय की साफ सफाई कर उसे फंक्शनल कर दिया गया है। जो अब अपने अस्तित्व में आकर कार्यशील स्थिति में है।