Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

रूस और यूक्रेन में फ‍िर शुरू हुआ बातचीत का दौर, रूसी शहर बेलगोरोड में ईंधन डिपो पर हवाई हमला,


कीव। रूस और यूक्रेन के बीच जंग के साथ ही बातचीत का सिलसिला भी चल रहा है। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक रूस और यूक्रेन ने वीडियो लिंक के जरिए एक बार फ‍िर बातचीत शुरू हुई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर लेलेंस्की के कार्यालय ने भी इसकी तस्‍दीक की है। वहीं रूस का आरोप है कि यूक्रेन ने रूसी शहर बेलगोरोड में एक ईंधन डिपो पर हवाई हमला किया। रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक क्रेमलिन ने यूक्रेन की कार्रवाई को शांति वार्ता के लिए प्रतिकूल करार दिया है।

इस बीच यूक्रेन के कई इलाकों में रूस और यूक्रेनी फौज के बीच लड़ाई जारी है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक खार्किव क्षेत्र में भीषण लड़ाई जारी है। इस क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनेहुबोव ने एक बयान में कहा कि खार्किव क्षेत्र में तीव्र बमबारी के चलते निकासी कारिडोर को खोला नहीं जा सका है। वहीं कीव ओब्लास्ट में भारी गोलाबारी में एक स्कूल क्षतिग्रस्त हो गया।

यूक्रेन के दक्षिण-पश्चिमी मायकोलाइव क्षेत्र के क्षेत्रीय सैन्य गवर्नर के कार्यालय पर मंगलवार को हुए रूसी हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए जबकि 33 घायल हो गए। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के एक सलाहकार ने कहा कि यूक्रेनी सेना राजधानी कीव के उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम में रूसी सैनिकों को पीछे धकेल रही है। इस बीच रूस ने यूक्रेन पर रूसी शहर बेलगोरोड में शुक्रवार को एक ईंधन डिपो पर हवाई हमले करने का आरोप लगाया।