News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रेप पीड़ित का मामला: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने राहुल गांधी का पोस्ट हटाया


  1. रेप पीड़िता के माता पिता की पहचान जाहिर करने वाले पोस्ट को लेकर ट्विटर राहुल गांधी पर कार्रवाई कर चुका है. ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था. जिसपर काफी विवाद हुआ था.

नई दिल्ली दिल्ली की रेप पीड़ित की पहचान जाहिर करने के मामले में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कार्रवाई की है. दोनों सोशल मीडिया वेबसाइट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पोस्ट को भी हटा दिया है. बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से ऐसी पोस्ट्स को हटाने के लिए कहा था, जिनसे रेप पीड़िता और उसके परिवार की पहचान जाहिर होती हो.

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने फेसबुक को नोटिस भेजकर का निर्देश दिया था कि वो राहुल गांधी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर दिल्ली बलात्कार पीड़ित बच्ची के परिवार की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने को लेकर कार्रवाई करे और आयोग को उसके बारे में जानकारी दे.

ट्विटर भी कर चुका है राहुल गांधी पर कार्रवाई

इससे पहले रेप पीड़िता के माता पिता की पहचान जाहिर करने वाले पोस्ट को लेकर ट्विटर राहुल गांधी पर कार्रवाई कर चुका है. ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था. हालांकि बाद में ट्विटर ने राहुल का अकाउंट बहाल कर दिया था.