Latest News खेल

रोहित और विराट पर खुलकर बोले कपिल, आप सचिन हो या गावस्कर 14 मैच में एक भी अर्धशतक नहीं है तो सवाल होगा


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के दो सीनियर खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला काफी दिनों से खामोश है। इन दोनों को ही रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। गुरुवार को इंग्लैंड में वार्म मैच के दौरान भी दोनों बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा चाहे आप कितने भी बड़े खिलाड़ी क्यों ना हों लेकिन लगातार फेल हुए सवाल पूछा ही जाएगा।

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली गई टी20 सीरीज में आराम दिया गया था। इस पर कपिल ने कहा, ‘आज इस बात को पता कहना बहुत ही मुश्किल है कि किसको आराम दिया गया था और किसने आराम देने की मांग की थी। इसके बारे में तो सिर्फ और सिर्फ चयनकर्ता को ही पता होगा।”

“रोहित शर्मा बहुत ही कमाल के खिलाड़ी हैं, इसको लेकर तो कभी कोई सवाल ही नहीं लेकिन आपके बल्ले से अगर 14 मैच के बाद भी एक अर्धशतक नहीं आता है तो सवाल उठना लाजमी है। चाहे आप गैरी सोबर्स, डान ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या फिर विव रिचर्ड्स ही क्यों ना हों। इस बात का जवाब तो सिर्फ रोहित ही दे सकते हैं कि आखिर क्या हुआ है।”

हालिया इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म हुए सीजन में भी रोहित और विराट रन बनाने में नाकाम रहे थे। अपनी अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए रन बनाने में दोनों ही बल्लेबाज को संघर्ष करना पड़ा। रोहित की टीम पहले दौर से हारकर बाहर हुई और 14 मैच में वह सिर्फ 268 रन ही बना पाए जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं था। विराट ने 16 मैच खेलने के बाद 341 रन बनाए, उनके खाते में दो फिफ्टी रही।