News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखनऊ के निधि गुप्ता हत्याकांड के आरोप‍ित सूफियान को पुल‍िस मुठभेड़ में लगी गोली, गिरफ्तार


  1. लखनऊ। लखनऊ के निधि गुप्ता हत्याकांड में मुठभेड़ के बाद आरोप‍ित सूफियान को पुल‍िस ने गिरफ्तार कर ल‍िया है। सूफ‍ियान के पैर में गोली लगी है। पुल‍िस ने उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया है। ज्ञानवापी मामले में शुक्रवार यानी आज स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होनी थी। न्यायिक अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई टल गई है। सुनवाई के लिए अगली तिथि 24 नवंबर निर्धारित की गई है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में वाद दायर किया गया है। ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंगनुमा आकृति के पूजा-पाठ, राग-भोग व आरती करने की मांग को लेकर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) कुमुदलता त्रिपाठी की अदालत में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से दाखिल प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की अगली तारीख म‍िल गई है। आज अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर व सर्किट हाउस में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक भी होगी।

18 November 2022 Today UP News LIVE Updates

  • 01:57 PM, 18 Nov 2022

    ज्ञानवापी प्रकरण: अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से दायर वाद पर सुनवाई टली

    एडवोकेट कमिश्नर की कमीशन कार्यवाही के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिली शिवलिंगनुमा आकृति को आदि विश्वेश्वर बताते हुए उनकी पूजा-अर्चना करने की अनुमति देने को लेकर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से दाखिल वाद पर शुक्रवार को सुनवाई नहीं हो सकी। न्यायिक अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई टल गई। सुनवाई के लिए अगली तिथि 24 नवंबर निर्धारित की गई है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की ओर से सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में वाद दायर किया गया है।

  • 01:47 PM, 18 Nov 2022

    निधि गुप्ता हत्याकांड: मुठभेड़ के बाद आरोप‍ित सूफियान को गिरफ्तार किया गया, पैर में लगी गोली

    निधि गुप्ता हत्याकांड: मुठभेड़ के बाद आरोप‍ित सूफियान को गिरफ्तार किया गया, पैर में लगी गोली

    लखनऊ के निधि गुप्ता हत्याकांड के आरोप‍ित सूफियान को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर ल‍िया गया है। पुलिस मुठभेड़ के दौरान आरोप‍ित के पैर में गोली लगने के बाद उसे केजीएमयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उसके सिर पर 25 हजार रुपये का इनाम था।

  • 01:32 PM, 18 Nov 2022

    Mathura News: मथुरा में सूटकेस में मिला युवती का शव

    मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड पर युवती की हत्या कर सूटकेस में बन्द कर फेंका गया शव बरामद हुआ है। युवती की उम्र करीब बीस वर्ष है। उसकी पहचान नहीं हो पाई है। युवती के सीने में गोली का निशान है।

  • 12:18 PM, 18 Nov 2022

    Sitapur News: शोहदे की दहशत से छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ा

    सीतापुर नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की कक्षा सात की छात्रा ने शोहदे से परेशान होकर स्कूल जाना छोड़ दिया है। यह मामला कई दिनों से चल रहा था छात्रा के परिवार वालों ने भी संबंधित शोहदे को कई बार समझाया भी लेकिन वह अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। शोहदे की हरकतों से परेशान परिवार ने लखनऊ में नौकरी कर रहे पीड़ित छात्रा के पिता को मामले की जानकारी दी।

  • 12:15 PM, 18 Nov 2022

    सेना के जवान को ट्रेन के गेट से धक्‍का देने वाला टीटीई फरार

    सेना के जवान को ट्रेन के गेट से धक्‍का देने वाला टीटीई फरार

    यूपी के बरेली में टीटीई द्वारा ट्रेन से धक्का दिए जाने के बाद सेना के जवान का एक पैर कट गया और दूसरा क्षत‍िग्रस्‍त हो गया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और टीटीई फरार है। इंस्पेक्टर जीआरपी अजीत कुमार सिंह ने कहा क‍ि अधिक जानकारी मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, आगे की जांच की जा रही है। हमें शक है कि यह टिकट को लेकर हुआ झगड़ा था।

  • 11:43 AM, 18 Nov 2022

    रामपुर सीट के स्‍टार प्रचारकों में नहीं श‍िवपाल यादव का नाम

  • 11:23 AM, 18 Nov 2022

    यूपी में एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी कई महत्वपूर्ण ट्रेनें

    यूपी में  एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी कई महत्वपूर्ण ट्रेनें

    यूपी में ठंड का मौसम शुरु होते ही कोहरे के नाम पर 28 फरवरी तक कई ट्रेनों का निरस्तीकरण क‍िया गया है। इसमें रेलवे कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस सहित दस जोड़ी ट्रेनों को निरस्त करेगा। जनता एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनों पर भी  रेलवे बोर्ड का आदेश जल्द ही आएगा। ठंड में कोहरे की वजह से रेलवे कई ट्रेनों के फेरे घटाने की भी तैयारी में है।

  • 11:19 AM, 18 Nov 2022

    लखनऊ में आज से विश्व न्यायाधीशों के सम्मेलन का शुभारंभ

    लखनऊ में सीएमएस कानपुर रोड पर विश्व न्यायाधीशों का सम्मेलन शुक्रवार यानी आज से शुरु होगा। सम्मेलन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व महापौर संयुक्ता भाटिया भी शाम‍िल होंगी। विश्व न्यायाधीशों के सम्मेलन में 64 देशों के न्यायाधीश शमि‍ल होंगे।

  • 11:16 AM, 18 Nov 2022

    अयोध्या में आज से श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक

    अयोध्या में आज से रामजन्मभूमि परिसर व सर्किट हाउस में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होगी। बैठक में भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय व निर्माण एजेंसी के अधिकारीगण शाम‍िल होंगे।

  • Gyanvapi Case: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के प्रार्थना पत्र पर आज होगी सुनवाई