Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर खीरी: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने हिंसा के लिए स्थानीय पुलिस को ठहराया जिम्मेदार


  1. नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में स्थानीय पुलिस को तिकुनिया गांव में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जिसमें आठ लोग मारे गए थे। मंत्री का बेटा इस मामले में मुख्य आरोपी है। वह न्यायिक हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

मिश्रा ने सिंघा खुर्द गांव में तीन अक्टूबर की हिंसा में मारे गए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं के लिए प्रार्थना सभा में भाग लेने के दौरान यह टिप्पणी की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इनमें से एक कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद जीवित था और एम्बुलेंस तक पहुंचा था, लेकिन पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उसे खींचकर मार दिया गया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पुलिस ने खुफिया इनपुट के बावजूद इलाके की उचित रेकी नहीं की। मिश्रा ने यह भी कहा कि उस मार्ग पर कोई अवरोधक नहीं लगाया गया था, जिससे प्रदर्शनकारी आंदोलन करके वापस आ रहे थे।

तिकुनिया गांव में एक एसयूवी ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह को कुचल दिया था, जिसमें चार किसानों सहित आठ की मौत हो गई थी। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया है कि मंत्री का बेटा आशीष कार में था और यहां तक कि अजय मिश्रा को हटाने की भी मांग कर रहे हैं।

उन्होंने केंद्रीय कैबिनेट से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर देशव्यापी ‘रेल रोको’ विरोध प्रदर्शन किया है। अजय मिश्रा सभी आरोपों का खंडन करते रहे हैं दावा किया है कि उस दिन उनका बेटा साइट पर मौजूद नहीं था।