News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखीमपुर खीरी: गृहमंत्री अमित शाह ने अजय मिश्रा को दिया ये निर्देश


  • नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी, जिनके बेटे आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने बुधवार दोपहर नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्रालय में केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की।

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मिश्रा खुद पहुंचे या चार किसानों सहित उत्तर प्रदेश जिले में आठ मौतों पर उग्र विवाद के बीच उन्हें बुलाया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अजय मिश्रा टेनी ने गृहमंत्री अमित शाह को लखीमपुर मामले की पूरी जानकारी दी है। जिसपर फिलहाल गृहमंत्री ने अजय मिश्रा को जांच में पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की लखीमपुर हिंसा में कोई भूमिका नहीं, और विपक्ष की इस्तीफे की मांग को नजरअंदाज करते हुए वह मंत्री बने रहेंगे।

विपक्ष ने मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सवाल किया कि मामले में दर्ज प्राथमिकी में से नाम होने के बावजूद उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया या कम से कम अभी तक पूछताछ क्यों नहीं की गई। विपक्ष ने मंत्री को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से हटाने की भी मांग की है।