Latest News खेल

लार्ड्स टेस्ट के लिए लंकाशायर का तेज गेंदबाज इंग्लैंड टीम में शामिल, डोम बेस स्क्वायड से बाहर


लंदन, । लंकाशायर के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए कवर के तौर पर इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। साकिब को कवर के रूप में इस लिए लाया गया है, क्योंकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड को मंगलवार को लार्ड्स में अभ्यास सत्र के दौरान दाएं पैर में चोट लग गई थी।

पाकिस्तानी मूल के 24 वर्षीय साकिब ने इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर फार्मेट में 16 मैच खेले हैं। इसमें सात एकदिवसीय और नौ टी 20 शामिल हैं। इसमें उन्होंने कुल 21 विकेट लिए हैं। उन्होंने 22 प्रथम श्रेणी मैचों में 65 विकेट लिए हैं। साकिब के टीम में शामिल होने के साथ, इसीबी ने बताया कि आफ स्पिनर डोम बेस टीम छोड़कर यॉर्कशायर लौट आएंगे।
दूसरू तरफ टेस्ट टीम में अवसर पाने के लिए ऑफ स्पिनर बेस का संघर्ष जारी है। उन्हें एक बार फिर टीम से दरकिनार कर दिया गया है। फरवरी में चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद बेस को प्लेइंग इलेवन से बाहर दिया गया और उनकी जगह मोइन अली को लिया गया। हालांकि, अली के इंग्लैंड जाने के बाद अहमदाबाद में चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए उन्हें वापस बुलाया गया था। तब से बेस ने कोई टेस्ट नहीं खेला है। उन्हें हाल ही में भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था, पर रविवार को समाप्त हुए पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला। अब जबकि ऑफ स्पिनर मोइन अली को टीम में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में ब्राड के घायल होने पर बेस को रिलीज कर दिया गया।