Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लाल किला हिंसा मामला : दीप सिद्धू समेत अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अदालत में पेश हुए


  1. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू समेत अन्य आरोपी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीस हजारी कोर्ट में पेश हुए। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गजेन्द्र सिंह नागर की अदालत में इन सब आरोपियों की पेशी हुई।

वहीं, इस मामले के एक आरोपी मोहिन्द्र सिंह खालसा की तरफ से बीमारी के आधार पर पेशी में छूट के लिए अदालत में अर्जी दायर की गई। अदालत ने इस अर्जी को मंजूर कर लिया। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपियों की हाजिरी लेने के बाद दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए कि सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी उपलब्ध कराई जाए। अदालत ने यह भी कहा कि चार्जशीट की कॉपी ई-माध्यम से आरोपियों को उपलब्ध कराई जा सकती है। साथ ही अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए अगली तारीख 22 जुलाई तय की है।

अदालत ने कहा है कि वह उन धाराओं को छोड़कर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं से संबंधित आरोपपत्र पर संज्ञान ले रही है, जिनकी मंजूरी का अभी इंतजार है। महामारी रोग अधिनियम, और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अभी भी संबंधित अधिकारियों से मंजूरी का इंतजार है। चार्जशीट में दीप सिद्धू और अन्य को मामले में आरोपी बनाया गया है।