Latest News नयी दिल्ली पंजाब

लुधियाना में तीन दिन में चुनाव अधिकारी के पास पहुंची 28 शिकायतें


लुधियाना। विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता लागू होते ही जिला चुनाव अधिकारी के पास शिकायतें पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। तीन दिन में 28 शिकायतें पहुंच गई हैं। इनमें से अधिकतर शिकायतें सत्ता में रहे मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ हैं। मंत्री रहे भारत भूषण आशु के खिलाफ सबसे अधिक छह शिकायतें की गई हैं। ज्यादातर शिकायतें सत्तासीन नेताओं के होर्डिंग्स को लेकर हैं।

कुछ शिकायतें चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पंजाब निर्माण व अन्य योजनाओं के तहत चेक बांटने से संबंधित हैं। आठ जनवरी चुनाव आचार संहिता लगते ही पहली शिकायत जिला चुनाव अधिकारी से लेकर सीईओ पंजाब व केंद्रीय चुनाव आयोग को पंजाब लोक कांग्रेस की तरफ से की गई थी। इसमें बताया गया था कि भारत भूषण आशु ने मेयर कैंप आफिस में आचार संहिता लागू होने के बाद चेक वितरित किए गए हैं।

लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से रिपोर्ट तलब

इसके अलावा कुछ और हलकों से भी जिला चुनाव अधिकारी के पास चेक बांटने की शिकायतें पहुंची हैं। इसके बाद नगर निगम कमिश्नर, एडीसी अर्बन डेवलपमेंट, एडीसी डेवलपमेंट, चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ग्लाडा, ईओ लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से रिपोर्ट तलब की गई है। फिलहाल विधानसभा क्षेत्रों के अनुसार शिकायत सेल तैयार नहीं होने से सोमवार तक सी-विजिल एप के जरिये की जाने वाली शिकायतों को नहीं देखा जा सका है। अब तक सभी शिकायतें ईमेल से मिली हैं।