News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

लेबल कुछ और माल कुछ और विपक्षी दलों की बैठक पर PM मोदी का तंज


नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक को लेकर हमला बोला। विपक्षी दलों की बैठक पर पीएम ने शायराना अंदाज में कहा कि एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं कुछ लोग।

परिवारवाद पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने परिवारवाद की राजनीति पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग देश के लोकतंत्र को और देश के संविधान को अपना बंधक बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इनके लिए मैं यही कहना चाहूंगा कि नफरत है, घोटाले हैं, तुष्टिकरण है, मन काले हैं।

पीएम मोदी ने अवधी भाषा में एक कविता सुनाई और इसका मतलब बताया। उन्होंने कहा

इन्हें देखकर मुझे एक कविता की कुछ लाइनें याद आ गई है, जो अवधी भाषा में लिखी गई है… गाइत कुछ है, हाल कुछ है, लेबल कुछ है, माल कुछ है। 2024 के लिए 26 होने वाले राजनीतिक दलों पर ये बिल्कुल सटीक बैठता है।

विपक्षी दलों की बैठक पर पीएम का निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि इनके (विपक्षी दल) लिए देश का विकास मायने नहीं रखता है। इनके लिए परिवार का विकास मायने रखता है। उन्होंने कहा कि इनके लिए फैमिली फर्स्ट है। उन्होंने कहा कि इन परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं के साथ न्याय नहीं किया है। इनका एक ही एजेंडा है, अपना परिवार बचाओ।

पीएम ने कहा कि लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों और कुछ क्षेत्रों तक सीमित रहा। उन्होंने कहा कि कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण विकास का लाभ देश के दूर-दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं।

2024 में होगी हमारी वापसीः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के लोग 2024 के चुनाव में फिर एक बार हमारी सरकार वापस लाने का मन बना चुके हैं, निर्णय ले चुके हैं। ऐसे में भारत की बदहाली के जिम्मेदार कुछ लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं।

पोर्ट ब्लेयर में एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का शुभारंभ

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया।