Latest News खेल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में Shikhar Dhawan को जगह मिलेगी या नहीं? पूर्व भारतीय गेंदबाज ने दिया बयान


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रह चुके आरपी सिंह (RP Singh) इन दिनों साउथ अफ्रीका टी20 लीग में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं।

आरपी सिंह ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम साथ ही इस लीग को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धवन खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं?

RP Singh ने Shikhar Dhawan को लेकर दिया बयान

 

दरअसल, दैनिक जागरण संवाददाता संजय सावर्ण ने पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) से जब पूछा कि क्या शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वनडे वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा होंगे या नहीं? तो इसका जवाब देते हुए आरपी सिंह ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए खाका तैयार किया गया है, लेकिन शिखर धवन इसका हिस्सा हैं कि नहीं इसे लेकर मैं कन्फर्म नहीं हूं।

शिखर धवन जिस स्पाट के लिए खेलते हैं उनका अब तक का सफर अच्छा रहा है, लेकिन अब स्ट्राइक रेट मैटर करने लगा है। साथ ही अब नए खिलाड़ियों को मौका मिलने लगा है। नए खिलाड़ियों की अब भरमार लगी हुई है, जिसमें शुभमन गिल, ईशान किशन के साथ ही रितुराज गायकवाड़ भी अच्छे बल्लेबाज हैं। इन खिलाड़ियों के आने के बाद अब मुझे शिखर धवन का चांस कुछ कम लगता है।

इसके बाद आरपी सिंह से पूछा गया कि जोफ्रा आर्चर और डेवाल्ड ब्रेविस साउथ अफ्रीका टी20 लीग में मुंबई की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। ऐसे में जोफ्रा की वापसी और ब्रेविस के मुंबई टीम में आने से आइपीएल 2023 में मुंबई को कितना फायदा होगा।

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जोफ्रा की वापसी से मुंबई को काफी फायदा होगा क्योंकि पिछले सीजन में इनकी इंजरी की वजह से मुंबई को नुकसान हुआ था। सीजन 2022 में मुंबई की टीम कई चुनौतियों से जूझ रही थी, हालांकि इस टीम के साथ ऐसा होता नहीं है। यह टीम शानदार खिलाड़ियों को अपने साथ लेकर आते हैं। वैसे स्टब्स टीम में थे, लेकिन जोफ्रा टीम का हिस्सा नहीं है। अब दोनों खिलाड़ी फिट हैं और लय में भी हैं तो इसका फायदा होगा।

एबी डिविलियर्स से नहीं हो सकती है ब्रेविस की तुलना

वहीं ब्रेविस के बारे में आरपी ने कहा कि एबी डिविलियर्स से उनकी तुलना नहीं हो सकती क्योंकि वो काफी अलग हैं और मैं उनके साथ खेला हूं। जहां तक बेबी एबी की बात है तो वो काउ कार्नर, मिड विकेट, स्क्वायर लेग पर दमदार बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन डिविलियर्स अलग थे।

यह अच्छा है कि उनकी तुलना इस महान खिलाड़ी के साथ की जा रही है, लेकिन उन्हें लंबा सफर तय करना है। इसके अलावा आरपी सिंह ने कहा कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग का सबसे बड़ा दावेदार वो मुंबई की टीम एमआइ केपटाउन को मानते हैं।